26 APRFRIDAY2024 11:20:26 PM
Nari

शादी से पहले ही भाभी से बनाना चाहती है खास बॉन्डिंग तो काम आएंगे 10 टिप्स

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 20 Jul, 2018 05:46 PM
शादी से पहले ही भाभी से बनाना चाहती है खास बॉन्डिंग तो काम आएंगे 10 टिप्स

सभी अपनी-अपनी फैमिली में रहकर खुश है लेकिन जब परिवार में कोई नया सदस्य आ जाता है तो उसके साथ बॉन्डिंग बना पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही होता है जब एक लड़की शादी करके दूसरे घर में जाती हैं। 

 

शादी के बाद सुसराल ही लड़की का घर होता है और वहां रहने वाले सदस्य ही उसकी फैमिली कहलाते हैं। सुसराल में ननद-भाभी के रिश्ते की खूब चर्चा होती हैं लेकिन हर ननद के मन में एक ही सवाल होता है कि क्या उसका भाभी के साथ रिश्ता प्यारा होगा या नहीं, भाभी के साथ बॉन्डिंग बन पाएगी या नहीं। अगर आपके भाई की शादी भी होने जा रही है और आपके मन में भी ऐसा ही सवाल उठ रहा है तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे, जिनकी मदद से आप भाभी से खास रिश्ता कायम कर सकती हैं और बैस्ट ननद-भाभी की लिस्ट में शामिल हो सकती हैं। 

 

1. पहला कदम -उन्हें कॉल करें
अपनी भाभी को शादी से पहले ही इस बात का एहसास करवाए कि आप सबको उनको परिवार का हिस्सा बनाने की कितनी खुशी है। आप सबसे पहले खुद उन्हें कॉल करें और अपना प्यार महसूस करवाएं, ताकि उनके लिए अपना घर-परिवार छोड़कर आना आसान हो जाए। 

 

2. एक साथ जाएं शॉपिंग
लड़कियां अक्सर शॉपिंग करके खुश होती है तो क्यों न आप शादी से पहले ही भाभी के दिल में खास जगह बनाने के लिए उन्हें एक-साथ शॉपिंग करने के लिए इनवाइट करें। इससे आपको उनकी पसंद- नापसंद भी पता लग जाएगी और उनके साथ बॉन्डिंग बनाने का बढ़िया मौका भी मिल जाएगा। 

 

3. बैचलरेट पार्टी करें प्लान 
बैचलरेट पार्टी भाभी की जदीकी सहेलियों और बहनों से मिलने का खास चांस होगा। बैचलरेट पार्टी में आपको भाभी की छोटी-बड़ी बातें भी बता चलेंगी। इससे न केवल आपको एक-दूसरे के बारे में बचा चलेगा बल्कि विश्वास भी बढ़ जाएगा। 

 

4. सोशल मीडिया पर भेजे फ्रेंड रिक्वेस्ट
सोशल मीडिया पर भी उन्हें फेंड रिक्वेस्ट भेजे, लेकिन ध्यान रखें कि यहां उनकी जिदंगी से जुड़ी पुरानी बातों की छानबीन करना ठीक नहीं है। हमेशा उनके साथ बातें करें और उनकी फोटोज पर लाइक या पॉजिटिव कमेंट जरूर करें। 

 

5. उनके व उनके परिवार से मिलती रहें
शादी से पहले भी अपनी भाभी व उनके परिवार वालों से मिलती-जुलती रहें। इससे उनकी दूसरे परिवार में एंट्री लेने के लिए नर्वसनेस दूर होगी और उन्हें आपके रूप में एक नई सहेली व बहन मिल जाएंगी। 

 

6. उनके लिए सरप्राइज़ डिनर डेट रखें
अपने भईया और भाभी को मिलवाने के लिए खास सरप्राइज़ डिनर डेट रखें, इससे न केवल उनके दिल में आपके लिए खास जगह बनेगी बल्कि उन्हें यह रोमांटिक नाइट हमेशा याद भी रहेंगी। 

 

7. संगीत पर प्लान करें सरप्राइज़
संगीत नाइट पर उनके साथ खास गानों पर पर्फार्मेंस करें। उस वक्त उनके साथ खूब मस्ती करें और अपने परिवार के साथ उन्हें स्पैशल तरीके से मिलवाएं। इससे वह खुद को आपके साथ कंफर्टेबल महसूस करेगी। 

 

8. हॉबीज़ बढ़ाएं से बॉन्डिंग बढ़ाएं
यह एक-दूसरे से नजदीकी बढ़ाने का इससे बेहतर तरीका है। ऐसे काम करना जो दोनों को ही पसंद हों? अपनी पसंदीदा चीजों के बारे में खूब बात करें और उसे एक साथ ट्राई करने का प्लान भी करें।

 

9. एक-दूसरे को दें पूरा वक्त
भले रही आप ननद-भाभी बनने वाली है लेकिन एक-दूसरे को बैस्ट फ्रैंड्स की तरह ट्रीट करें। एक-दूसरे के बारे में कोई भी राय बनाने में जल्दबाजी न करें बल्कि एक-दूसरे के साथ पूरा टाइम स्पेंड करें। धीरे-धीरे अपने बीच की बॉन्डिंग को बढ़ाने की कोशिश करें। 

 

10. एक-दूसरे को दें बहनों जैसा प्यार 
एक-दूसरे को बहनों जैसा प्यार दें, ताकि शादी के बाद हर कोई आपके ननद-भाभी के रिश्ते की तारीफ करता न थकें। 
 

Related News