14 OCTMONDAY2019 11:30:34 PM
Nari

अगर आपकी भी है पहली Valentine Date तो आपके काम आएंगे ये 10 टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 04 Feb, 2019 02:13 PM
अगर आपकी भी है पहली Valentine Date तो आपके काम आएंगे ये 10 टिप्स

वैलेंटाइन डे प्यार करने वाले के लिए बेहद खास होता है। जहां कुछ लोग इस स्पैशल दिन पर अपना प्यार ढूंढते हैं। वहीं कुछ कपल्स इस दिन अपने पार्टनर के साथ डेट पर जाना पसंद करते हैं। मगर अक्सर लड़के अपने पहले वैलेंटाइन पर डेट को लेकर हमेशा कंन्फयूज और नर्वस रहते है कि वो कैसे तैयार हो और लड़की या पार्टनर से कैसे व्यवहार करें। ऐसे में आज हम आपको कुछ टिप्स देंगे, जिससे आप अपने इस दिन को यादगार और खास बना सकते हैं।

 

वेलेंटाइन डेट टिप्स

पब्लिक प्लेस पर करें मुलाकात

आमतौर पर वैलेंटाइन डे पर लोग अकेले समय बिताना चाहते हैं लेकिन अगर आपकी पहली डेट है तो आप पब्लिक प्लेस ही चुनें। पब्लिक प्लेस पर लड़कियां कंफर्टेबल फील करती हैं और आप उनके साथ ज्यादा खुलकर बात कर पाते हैं। आप चाहे तो इसके लिए पार्टनर की पसंद की जगह भी चुन सकते हैं।

PunjabKesari, Valentine Date Tips Image, वेलेंटाइन डेट टिप्स इमेज

दरवाजा खोलें

अगर आप अपनी पार्टनर से किसी रेस्टोंरेट में मिलने वाले हैं तो उनके साथ जेंटलमेन की तरह पेश आए जैसे लड़की के लिए रेस्टोंरेट का दरवाजा खोलना या बैठने के लिए कुर्सी को भी बाहर निकालना और उसके बैठने के बाद ही बैठें। लड़कों का यह अंदाज लड़कियों को खूब पसंद आता है।

 

मोबाइल फोन को साइलेंट मोड पर रखें

पार्टनर से मिलने के बाद सबसे पहले अपने मोबाइल फोन को साइलेंट या वाइब्रेशन पर कर लें। ऐसा ना करने से बार-बार आने वाले फोन कॉल्स की वजह से आप पार्टनर के साथ वक्त नहीं बिता पाएंगे। अगर कोई जरूरी कॉल करनी है तो पार्टनर से बात शुरू करने से पहले ही कर लें।

 

फूल या गिफ्ट लेकर जाएं

कभी भी डेट पर खाली हाथ ना जाएं। अपनी पहली डेट पर खासकर वैलेंटाइन डे पर फूल या कोई गिफ्ट जरूर लेकर जरूर जाएं। इससे आपकी डेट की शुरूआत काफी रोमांटिक होगी।

PunjabKesari, Valentine Date Tips Image, वेलेंटाइन डेट टिप्स इमेज

टाइम पर पहुंचे

अपनी डेट पर सही टाइम या पहले ही पहुंच जाए। इससे लड़की आपको काफी डिसेंट और टाइम की वेल्यू करने वाला समझेगी। अगर आप अपनी पहली डेट पर ही लेट होते हैं तो इससे आपका इंप्रेशन खराब पड़ता है।

 

पार्टनर को भी दें बोलने का मौका

अक्सर लड़के अपने बारे में बहुत ज्यादा बातें करते हैं लेकिन लड़कियों ये आदत थोड़ी कम ही पसंद होती है। ऐसे में अपने पार्टनर को भी अपने बारे में बताने का मौका दें। ऐसा नहीं करने पर वो कुछ ही देर में बोर होने लगेगी और आपकी नेगेटिव इमेज को नोटिस करेगी। जो आपके नए रिलेशनशिप के लिए सही नहीं होगा।

 

जरूर करें पार्टनर की तारीफ

पार्टनर की कोई बात या अंदाज पसंद आने पर उनकी तारीफ जरूर करें। इससे आप उन्हें स्पेशल फील करवा सकते हैं। साथ ही उसकी छुपी खूबियों से भी उसे मिलवा सकते हैं लेकिन झूठी तारीफ करने से बचें क्योंकि इससे आपकी इमेज खराब हो सकती है। 

PunjabKesari, Valentine Date Tips Image, वेलेंटाइन डेट टिप्स इमेज

जरूर लगाएं परफ्यूम

लड़कियों को हमेशा साफ-सुथरे यानि हैंडसम लड़के ही पसंद आते हैं। ऐसे में अपनी पहली वैलेंटाइन डेट पर साफ कपड़े पहनें। साथ ही परफ्यूम और मॉउथ फ्रेशनर का इस्तेमाल करना बिल्कुल भी ना भूलें।

 

ना करें स्मोकिंग व ड्रिंक

कभी भी लड़की के सामने स्मोकिंग या ड्रिंक न करें और न ही अपनी पार्टनर को ऑफर करें। क्योंकि लड़कियो को स्मोकिंग और ड्रिंक करने वाले लड़के पसंद नहीं होते हैं।

 

डेट के बाद जरूर करें कॉल या मैसेज

अगर आप अपनी रिलेशनशिप को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो डेट के बाद उसके घर पहुंचने की खबर को जानने के लिए कॉल और मैसेज जरूर करें। इससे आपके केयरिंग बिहेवियर का इम्पेक्ट शो होगा।

PunjabKesari, Valentine Date Tips Image, वेलेंटाइन डेट टिप्स इमेज

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News