18 SEPWEDNESDAY2019 6:55:26 AM
Nari

स्किन की इन 5 प्रॉब्लमस का हल है यह एक लोशन

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 24 Aug, 2019 04:26 PM
स्किन की इन 5 प्रॉब्लमस का हल है यह एक लोशन

बढ़ते प्रदूषण और धूल-मिट्टी में ज्यादा देर तक रहने की वजह से त्वचा पर कई तरह के दाग-धब्बे पड़ जाते हैं। इनसे पीछा छुड़ाने के लिए सब लोग न जाने क्या-क्या उपाय करते हैं। मगर फिऱ भी इन परेशानियों से पीछा नहीं छुड़वा पाते। कैलेमाइन लोशन एक ऐसा सोलूयशन है जो आपकी त्वचा से जुड़ी तमाम परेशानियों को दूर करने में आपकी मदद करेगा। तो चलिए जानते हैं इस लोशन के बारे में कुछ खास बातें...

PunjabKesari,nari

कैलेमाइन लोशन में कैस्टर ऑयल, ग्लिसरीन, वॉटर ज़िंक ऑक्साइड, कैओलिन और ज़िंक कार्बोनेट जैसे जरुरी चीज़े होती हैं जो आपकी स्किन के लिए फायदेमंद भी होती हैं। जो न केवल आपकी रंगत निखारने में आपकी मदद करता है बल्कि अंदरुनी तौर पर भी आपके फेस को पोषण देता है।

चेहरे पर लाए ग्लो

ग्लिसरीन और कैस्टर ऑयल युक्त होने की वजह से कैलेमाइन लोशन लगाने से आपकी त्वचा शाइन करती है। इसके रेगुलर इस्तेमाल से आपकी त्वचा पर किसी तरह का साइड इफेक्ट आपको नहीं झेलना पडेे़गा। गर्मियों में चेहरे पर चमक बनाए रखने के लिए कैलेमाइन लोशन से बेहतर और कोई उपाय नहीं है।

PunjabKesari,nari,glowing face

ब्लैकहेड्स करे दूर

कैलामाइन में मौजूद जिंक कार्बोनेट त्वचा के पोर्स को हेल्दी बनाए रखने का काम करता है। जिस वजह से आपकी नाक के आसपास ब्लैकहेड्स नहीं होते। डेली सुबह नहाने के बाद आपको इसे अपने चेहरे पर लगाना चाहिए इससे आपको काफी फायदा होगा।

नहीं होने देता स्किन-टैन

कैलामाइन में मौजूद जिंक-ऑक्साइड आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक यू.वी किरणों के बचाकर रखता है। त्वचा पर हुई टैनिंग को दूर करने के लिए रोजाना चेहरे पर रात को सोने से पहले कैलामाइन लोशन अच्छे से चेहरे पर लगाएं। टैनिंग के साथ-साथ फेस पर निकने पिंपल्स को भी दूर करने में मदद करेगा।

PunjabKesari,nari

नाइट क्रीम की जगह करें इस्तेमाल

अगर आपको नाइट क्रीम लगाने की आदत है तो किसी अन्य क्रीम की जगह पर कैलेमाइन लोशन का इस्तेमाल करना शुरु करें। इसे अपलाई करने से चेहरे की फाइन लाइन्स दूर होंगी, जिससे आपकी त्वचा लंबे समय तक जवां और खूबसूरत रहेगी।

पिंपल्स करे दूर

पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए चेहरे पर हुए मुहांसों पर कैलेमाइन लोशन लगाएं। रोज रात को पिंप्लस के ऊपर लोशन लगाना मत भूलें। रातों-रात पिंपल्स से छुटाकारा पाने का यह एक आसान तरीका है। 

PunjabKesari,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News