29 APRMONDAY2024 1:04:33 AM
Nari

तस्वीरों में देखें, एक एेसा कैफे जहां टॉयलेट सीट में सर्व होता है खाना!

  • Updated: 23 Aug, 2016 12:21 PM
तस्वीरों में देखें, एक एेसा कैफे जहां टॉयलेट सीट में सर्व होता है खाना!

कुछ एेसी चीजें होती है जिनका नाम सुनते ही मन अजीब सा हो जाता है जैसे कि टॉयलेट और लेट्रीन लेकिन अगर शौचालय की सीट में ही खाना पड़े तो। इंडोनेशिया में ऐसे टॉयलेट थीम कैफे है जो अपने ग्राहकों को खाने का सामान टॉयलेट सीट में से सर्व करते हैं और कई कैफे में टॉयलेट के बर्तन में ही खाने को दिया जाता है। जी हां, आप तस्वीरों में देख सकते है। 

 

 

यहां पर टॉयलेट सीट में लेट्रीन नहीं सूप रखते हैं बस यही नहीं कस्टमर्स भी बड़े चाव से इसका स्वाद लेते हैं। इंडोनेशिया का परंपरागत 'बाक्सो' सूप आप टॉयलेट में देख सकते हैं। टॉयलेट कैफे स्वच्छता विशेषज्ञ द्वारा बनाया गया है ताकि लोग टॉयलेट का इस्तेमाल करें और बीमारियों से बचने के लिए हमेशा इसे साफ रखें।

 

 

ये कैफे ताईवान और रशिया में भी हैं लेकिन इंडोनेशिया का टॉयलेट कैफे इस मायने में अलग है क्योंकि इस कैफे का उद्देश्य लोगों को स्वच्छता के लिए जागरुक करना और टॉयलेट का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करना है। दक्षिण कोरिया में टॉयलेट थीम कैफे में कुर्सी की जगह कस्टमर्स को टॉयलेट सीट पर बैठाया जाता है। यहां पर कॉफी भी टॉयलेट थीम में ही दी जाती है यही ही नहीं इसके बाद भी लोग काफी शौक से यहां आते हैं।

Related News