27 APRSATURDAY2024 1:51:39 AM
Life Style

फिल्में ठुकरा डिंपल ने की थी राजेश खन्ना से शादी, जानिए क्यों?

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 08 Jun, 2019 11:34 AM
फिल्में ठुकरा डिंपल ने की थी राजेश खन्ना से शादी, जानिए क्यों?

डिंपल कपाड़िया पहली एेसी एक्ट्रेस जिसने यह साबित किया कि शादी और बच्चे किसी अभिनेत्री की सफलता में बाधक नहीं बन सकते। अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया का जन्म एक गुजराती परिवार में हुआ। उनके पिता चुन्नीभाई कपाड़िया मुंबई के एक जाने माने उद्योगपति थे। उनकी परवरिश अच्छे माहौल में हुई। महज 16 साल की उम्र में डिपल ने पहली फिल्म की, जोकि सुपरहिट रही। 

 

15 साल की उम्र में शुरू किया काम

दरअसल, राज कपूर ने 'मेरा नाम जोकर' फिल्म बनाई जो सुपरफ्लॉप रही। फिल्म फ्लॉप होने के बाद उनका घर, दफ्तर, बंगला सब बिकने की कगार पर आ गया तो उन्होंने बॉबी फिल्म बनाई। हीरो तो उनके घर में ही था और हीरोइन के लिए राज कपूर की नजर टिकी थी डिंपल पर। उन्होंने बड़ी मुश्किल से डिंपल के पिता को इस फिल्म के लिए मनाया। 15 साल की उम्र में डिंपल ने इस फिल्म के लिए काम करना शुरू किया। इस फिल्म में उनके साथ ऋषि कपूर थे।

PunjabKesari

फिल्म के सेट पर हुईं राजेश खन्ना से मुलाकात

उस समय डिंपल फेमस राजेश खन्ना की बहुत बड़ी फैन थी। फिल्म बॉबी के सेट पर डिंपल और राजेश की मुलाकात हुई। राजेश ने डिंपल को शादी के लिए प्रपोज किया। मात्र 16 साल की उम्र में ही डिंपल की शादी अपने से 15 साल बड़े राजेश खन्ना से हो गई। शादी के बाद डिंपल ने फिल्म बॉबी की बचे हुए हिस्से की शूटिंग पूरी की।

कुछ समय बाद अलग हुए राजेश और डिंपल

शादी के बाद राजेश खन्ना ने डिंपल का फिल्मों में काम करना बंद कर दिया। डिंपल ने दो बेटियों को जन्म दिया टि्ंवकल और रिंकी। राजेश और डिंपल की शादी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई और दोनों एक-दूसरे से अलग रहने लगे। एक इंटरव्यू में डिंपल ने बताया था कि मैं और मेरी बेटियां किसी ऐसे माहौल में नही रह सकती जहां हमारे विचारों की स्वतंत्रता न हो। ट्विंकल को पापा के घर वापस जाने से बहुत डर लगता था। ट्विंकल चाहती थी कि मेरे पास ज्यादा से ज्यादा फिल्में आती रहें।

PunjabKesari

अलग होने के बाद डिंपल ने की थी फिल्मों में वापसी

राजेश से अलग होने के बाद डिंपल ने फिल्मों में वापसी की। 1985 में फिल्म सागर में एक बार फिर वह ऋषि कपूर के साथ दिखी। फिल्म में वह बिकनी में नजर आईं। इस फिल्म के बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। कहा जाता है कि डिंपल का 11 साल तक शादीशुदा सनी देओल के साथ अफेयर रहा। अब डिंपल 4 साल बाद फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' से बॉलीवुड में कमबैक कर रही हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News