28 APRSUNDAY2024 5:41:06 PM
health

कहीं अाप तो नहीं पहनती टाइट ब्रा? संभल जाएं जरा (pics)

  • Updated: 21 Aug, 2016 11:26 AM
कहीं अाप तो नहीं पहनती टाइट ब्रा? संभल जाएं जरा (pics)
कई बार महिलाएं अपने अंतर्वस्त्र खरीदते समय कुछ गलतियां कर देती है। अगर अापकी ब्रा और पेंटी सही फिटिंग की ना हो तो अापके के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं। एक शोध के मुताबिक गलत फिटिंग और गलत साइज की ब्रा पहनने से कमर दर्द से लेकर हार्टबर्न की समस्याएं हो सकती है।
 
क्या कहता है शोध
 
शोध के अनुसार करीब 70 से 80 प्रतिशत महिलाएं गलत साइज की ब्रा पहनती हैं और कसरत के दौरान स्पोर्ट्स ब्रा नहीं पहनती हैं जिससे वे सेहत से जुड़े गंभीर खतरों का शिकार हो जाती है। इतना ही नहीं गलत साइज की ब्रा पहनने वाली पीठ और कंधों से जुड़ी समस्या से जूझती हैं। गलत साइज के अंतर्वस्त्र न केवल महिलाओं की पीठ, कमर और कंधों के लिए दर्द का कारण होते हैं बल्कि उनके लिए ब्रेस्ट कैंसर, हार्टबर्न, पाचन संबंधी समस्याओं, स्किन रैशेज और सिर दर्द की वजह भी हो सकते हैं।
 
खरीदते समय रखें ध्यान
 
- इस अध्ययन में सही साइज की ब्रा खरीदने के कुछ आसान उपायों पर जोर दिया गया है जिनकी मदद से महिलाएं ट्रायल रूम में सही साइज की ब्रा आसानी से पहचान सकती हैं।
 
- ब्रा का ट्रायल करते वक्त कम से कम पांच मिनट तक एक ब्रा को पहनकर महसूस करें कि इसकी फिटिंग आपको आराम पहुंचाती है या नहीं।
 
- ब्रा का कपड़ा आपके शरीर को आराम पहुंचाएं इसका हमेशा ख्याल रखें। कप्स पूरी तरह ब्रेस्ट को कवर करेंगे तो इसकी फिटिंग हमेशा सही लगेगी।

 

Related News