Twitter
You are hereNari

घर में नेगेटिव एनर्जी को नहीं घुसने देंगे ये टिप्स

घर में नेगेटिव एनर्जी को नहीं घुसने देंगे ये टिप्स
Views:- Tuesday, May 15, 2018-4:30 PM

घर की चार दीवारी में खुशियां तभी बरकरार रहती हैं,जब परिवार में आपसी सहमती हो। सारे सदस्य एक-दूसरे के साथ मिलकर हर सुख-दुख बांटते हो। घर में रहते हुई कई आपसी तनाव,खुशियां और उतार-चढ़ाव भी आते हैं। इस सबका कारण घर में नाकारात्मक ऊर्जा को होना होता है। यह कोई भी नहीं चाहेगा कि किसी भी तरह की नाकारात्मक ऊर्जा उसके घर में प्रवेश करे। इसे दूर भगाने के लिए कुछ छोटे-छोटे वास्तु टिप्स आपके काम आ सकते हैं। जिससे आपका घर खुशियों से भर जाएगा।  


1. घर के बाहर नेमप्लेट 
नेमप्लेट से आपकी घर की पहचान होती है। घर में नाकारात्मक ऊर्जा दूर भगाने के लिए नेमप्लेट को साफ और चमकदार बनाए रखना बहुत जरूरी है। नेमप्लेट गंदी हो तो इससे घर में नाकारात्मक आती है। 


2. घर में रोज जलाएं दीया
घर में साफ-सफाई जरूर रखें, हर रोज शाम को घर के बाहर दीया जलाने से नाकारात्मक ऊर्जा घर से दूर रहती है। 


3. रसोई के लिए वास्तु टिप्स
घर बना रहे हो तो इस बात का ख्याल रखें कि किचन हमेशा साउथ-ईस्ट में होनी चाहिए। रसोई में गैस रखने के लिए ईस्ट या साउथ-ईस्ट दिशा बैस्ट है। 

 
4. नींबू से लाएं खुशहाली
घर से नाकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए एक कांच के गिलास में पानी लेकर उसमें नींबू डाल दें। हर शनिवार इस पानी को बदलते रहें। इस गिलास को घर में कहीं भी रख सकते हैं। 


5. रसोई में न रखें दवाइयां
रसोई में कभी भी दवाइयां न रखें, इससे बीमारियां घर में आती हैं। क्योंकि रसोई अच्छे स्वास्थ्य का तो दवाइयां बीमारी का प्रतीक हैं। 


6. बेडरूम में न लगाएं शीशा 
सोने के कमरे में कभी भी शीशा नहीं लगाना चाहिए। अगर कमरे में ड्रेसिंग रूम है तो  सो तो सोते वक्त उस पर पर्दा डाल दें। इससे पार्टनर में आपसी झगड़ा नहीं होगा। 
 

7. मन रहेंगा स्वच्छ
मन को स्वस्छ और शांत रखने के लिए रोजाना 15-20 मिनट गायत्री मंत्र का उच्चारण जरूर करें। ऐसा करने से घर के हर सदस्य का मन शांत रहता है और साकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। 
 

8. विंड चाइम्स से आएगी साकारात्मकता
प्रवेश द्वार पर विंड चाइम्स लगाने से इससे उत्पन्न होने वाली तरंगे सकारात्मक ऊर्जा को संरक्ष‍ित करती है।
 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP