27 APRSATURDAY2024 5:12:22 AM
Nari

करीना और करिशमा की तरह बनना चाहती हैं बेस्ट सिस्टर तो अपनाएं ये टिप्स

  • Updated: 17 Mar, 2018 05:17 PM
करीना और करिशमा की तरह बनना चाहती हैं बेस्ट सिस्टर तो अपनाएं ये टिप्स

हर रिश्ते में प्यार और विश्वास का होना बहुत जरूरी होता है, फिर चाहें वो पति-पत्नी का हो, भाई-बहन का या दो बहनों का। ऐसा ही कुछ रिश्ता बॉलीवुड की दो चहेती बहनें करीना और करिश्मा का भी है। हमेशा एक दूसरे को स्पोर्ट करने वाली करीना और करिश्मा बॉलीवुड की बेस्ट सिसटर्स मानी जाती हैं। किसी भी पार्टी या फंक्शन पर एक-दूसरे के लिए इनका प्यार साफ नजर आता है। ऐसे में अगर आप भी अपनी बहन के साथ अपने रिश्ते को मजबूत बनाना चाहती है तो इनसे आइडिया ले सकती हैं।


1. ईर्ष्या न करें
अगर आपकी बहन माता-पिता की पहली संतान है तो उसको ज्यादा प्यार मिलेगा। उसकी बात को ज्यादा माना जाएगा। एेसा इसलिए भी होता है क्योंकि वह आप से थोड़ी ज्यादा समझदार होती है। वह आपके माता-पिता की लाइफ मे आपसे पहले आई थी। ऐसे में उसे ज्यादा प्यार मिलना स्वाभाविक है। अगर आपके घर में एेसा होता है तो इस बात से परेशान हो कर अपनी बहन से ईर्ष्या न करें। एेसा करने से आपका रिश्ता खराब हो जाएगा।

 

2. साथ में करें घर के काम

PunjabKesari
जब भी आपकी बहन घर का कोई काम कर रही हो तो उसके साथ जा कर काम करना शुरू करें। एेसा करने से आप दोनों का रिश्ता मजबूत होगा। इसी के साथ दोनों बहनों को साथ काम करता देख मां-बाप की खुशी का भो कोई ठीकाना नहीं रहेगा।

 

3. एक-दूसरे की बात समझे
अगर आप अपनी बहन के साथ अच्छा रिश्ता बनाना चाहते हैं तो उनकी बात को भी उतना ही महत्व दें, जितना आप खुद की बातों को देती हैं। कभी भी उनकी बात को नजरअंदाज न करें। अगर आपको लगें कि वह कोई गलत कदम उठा रही है तो उन्हें जरा प्यार से समझाएं। 

 

4. साथ में करे शॉपिंग

PunjabKesari
जब आप शॉपिंग पर जा रहीं है तो अपनी बहन को हमेशा साथ में लेकर जाएं। साथ में शॉपिंग जाने से आप एक-दूसरे की पसंद को अच्छे से समझ पाएंगे। इसी के साथ ही इतना समय साथ में रहने से एक- दूसरे के साथ लगाव भी होगा।


5. दायरे भी हैं जरुरी
जैसे आप चाहती हैं कि आपकी जिंदगी में कोई इंटरफेयर न करें। वैसा ही आपको भी इस बात का ध्यान रखना चाहिए की अपनी बहन की जिंदगी में ज्यादा दखलअंदाजी न करें। एेसा करने से आपके रिश्ते में सुधरा आएगा।

 

 

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News