26 APRFRIDAY2024 11:18:07 PM
Nari

कहीं आप भी ब्यूटी पार्लर से बीमारियां तो नहीं घर ला रहे घर?

  • Updated: 26 Oct, 2017 12:12 PM
कहीं आप भी ब्यूटी पार्लर से बीमारियां तो नहीं घर ला रहे घर?

अाजकल किसी शादी या पार्टी, फंक्शन में जाने के लिए लाेग पार्लर से तैयार हाेते हैं, ताकि खुद काे सुंदर दिखा सके। लेकिन कहीं अाप जाने-अनजाने में पार्लर से अपने घर बीमारियां ताे नहीं ला रहे? एेसा इसलिए कि पार्लर में इस्तेमाल होने वाले इंस्ट्रुमेंट ठीक से साफ न होने के कारण संक्रमण भी हाे सकता है। इसलिए किसी भी तरह के इंफेक्शन से बचने के लिए पार्लर जाने से पहले इन बातों का ध्यान रखना चाहिए। 
PunjabKesari
- मैनिक्योर-पेडीक्योर या फिर थ्रेडिंग के लिए उपयोग होने वाले उपकरण अच्छे से साफ हाेने चाहिए। 

- पार्लर में हेयर-स्टाइल बनवाने या फिर हेयरकट करवाते समय इस्तेमाल हाेने वाली कंघी या कैंची से भी संक्रमण का डर रहता है। इसलिए पार्लर जाने से पहले सुनिश्चित कर लें कि वहां सफाई का अच्छा इतंजाम है या नहीं।

- पार्लर में तौलिए का भी उपयोग कॉमन है। इसलिए तौलिए की जगह टिशू पेपर का इस्तेमाल करें। जहां टिशू इस्तेमाल करना मुमकिन न हो, वहां ध्यान दें कि आपके लिए नया तौलिया निकाला जाए।

- पार्लर में एक दिन में कई लोग अाते हैं। इसलिए जल्दबाजी में कई बार वे हर सर्विस के बाद हाथ धोना भूल सकते हैं। एेसे में अाप खुद हाईजीन का ध्यान रखें।

- टैटू बनवाने जा रहे हैं, ताे अापकाे साफ-सफाई पर खास ध्यान देने की जरूरत है। अापकी जरा सी असावधानी गंभीर इंफेक्शन जैसे एचआईवी-एड्स, हेपेटिटिस काे बुलावा दे सकती है।

Related News