26 APRFRIDAY2024 10:05:46 PM
Life Style

सिर्फ Adults ही जा सकते हैं इन जगहों पर, जानिए क्यों?

  • Updated: 08 Mar, 2017 12:34 PM
सिर्फ Adults ही जा सकते हैं इन जगहों पर, जानिए क्यों?

लाइफस्टाइलः दुनियाभर में कई खूबसूरत जगहें हैं जहां लोग अपनी फैमिली के साथ घूमने के लिए जाते हैं लेकिन कई जगहों पर बच्चों का जाना मना है। आज हम आपको एेसे शहरों के बारे में बताने जा रहे है जहां बच्चों का जाना बैन है। जी हां, इन शहरों में सिर्फ 18 की उम्र से ऊपर वाले लोग ही जा सकते हैं। 

1. लंदन की अमोरा सैक्स और रिलेशनशिप एकेडमी
यह एकेडमी आम स्कूल की तरह नहीं है। यहां पढ़ाने के लिए Self Described Method का इस्तेमाल किया जाता है। स्कल्पचर के जरिए यहां अलग-अलग विषयों के बारे में जानकारी दी जाती है। 

2. The Naked Rollercoaster
The Naked Rollercoaster काफी फेमस है। यहां पर कई लोगों ने ठंड में बिना कपड़ों के रोलर कोस्टर की सवारी की थी। एेसा लोगों ने चैरिटी में पैसे जुटाने के लिए किया था। 

3. Chambers of Horror
इस हॉन्टेड हाउस में कई कोने एेेसे हैं जो लोगों को डरने पर मजबूर कर देते है। यहां पर टूर ऑफ टॉर्चर के जरिए लोगों को कई तरह की यातनाएं दी जाती थी। 

4. BH Mallorca
यह एडल्ट के लिए दुनिया का पहला वॉटर पार्क है। आपको बता दें कि यह पार्क 2015 में खुला था। यहां कपल्स बच्चों के बिना काफी मस्ती करते हैं। 

5. Cite du Vin 
Cite du Vin फ्रांस का वाइन थीम पार्क है। Cite du Vin यानि सिटी ऑफ वाइन। यह पार्क जून 2016 में ही खुला है। यहां पर क्लासेस, स्क्रीनिंग और वाइम टेस्ट होते है। 

Related News