26 APRFRIDAY2024 7:28:15 PM
Life Style

अगर आपको भी है एडल्ट फिल्म देखने की लत तो हो जाए सावधान!

  • Updated: 25 Jan, 2018 10:28 AM
अगर आपको भी है एडल्ट फिल्म देखने की लत तो हो जाए सावधान!

बदलते लाइफस्टाइल के साथ इंटरनेट लोगों के जीवन का अहम हिस्सा बन चुका हैं। आजकल के समय में इंटरनेट का यूज इतना बढ़ गया है कि युवा पीढ़ी कोई भी काम करने के लिए इंटरनेट का ही सहारा लेती है। आजकल लोग खेल-कूद में समय बिताने की बजाए सोशल मीडिया और इंटरनेट पर बिजी रहते है। इंटरनेट क्रेज बड़ों से लेकर बच्चों तक में खूब दिखाई देता है, जिसका बुरा असर सेहत के साथ-साथ लाइफ पर भी पड़ता जा रहा है। कुछ लोग तो अपनी बोरियत को दूर करने के लिए चैटिंग के साथ-साथ एडल्ट फिल्में भी देखते है, जोकि सेहत के लिए हानिकारक है। एक शोध के अनुसार आज के इस दौर में लगभग 70% लोग xxx विडियोज देखते हैं। ऐसी फिल्में देखना सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है। आज हम आपको यही बताएंगे कि किस तरह आपकी यह आदत सेहत को नुकसान पुंचा सकती हैं।
 

शारीरक नुक्सान
कुछ लोग तनाव को दूर करने के लिए इन फिल्मों को देखना पसंद करते हैं लेकिन यह सेहत के लिए खतरनाक है। एडल्ट फिल्में देखने से आपके हार्मोन उतेजित होते है, जिससे छुटकारा पाने के लिए वो हस्तमैथुन करते हैं। ऐसा करने से शरीर में खून की कमी होने लगती है, जोकि कई बीमारियों का कारण बनती है।

PunjabKesari

मानसिक नुकसान
ऐसी वीडियों को देखने से दिमाग पर बुरा असर पड़ता है। अधिक एडल्ट फिल्म देखने से मस्तिष्क पर दबाव पड़ता है, जिससे यादाश्त कमजोर होने लगती है। इसके कारण आप छोटी-छोटी बातों को धीरे-धीरे भूलने लगते है और कुछ समय बाद आपके भूलने की यह समस्या अल्जाइमर का रूप धारण कर लेती है।

मोबाइल से जुड़े नुक्सान
आप इन वीडियों को देखने के लिए जब साइड्स पर क्लिक करते तो वो दूसरी साईट पर रीडायरेक्ट हो जाते हैं। इसके कारण वो साइट्स आपके मोबाइल को हैक करके आपकी पर्सनल डिलेट का भी पता लगा सकते है। इससे आपके फोन में मौजूद तस्वीरें और वीडियों भी चोरी हो सकते है। ऐसी वेब साइट्स ब्राउजर पर सर्फ करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है।

PunjabKesari

तनाव बढ़ना
कुछ लोगों को लगता है कि ऐसी वीडियों देखने से तनाव कम होता है। यह बिल्कुल गलत है। ऐसी वीडियों अधिक देखने से आपका ध्यान हर वक्त आप उन्हीं चाजों के बारे में सोचते है। ऐसे में आपका तनाव कम होने की बजाए बढ़ जाता है।

बैचेनी महसूस होना
एक शोध के अनुसार ऐसी वीडियों को अधिक देखने से व्यक्ति के दिमाग के साथ-साथ शरीर पर भी बुरा असर पड़ता है। इसके कारण आपको बैचेनी महसूस होने लगती है। इसके अलावा इससे अनुद्रा की समस्या भी हो सकती है।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News