20 MAYMONDAY2024 8:26:14 AM
Nari

टॉपलेस फोटोशूट,  ड्रग माफिया के साथ रिश्ता... बुरी लत ने तबाह किया 90's की इस एक्ट्रेस का करियर

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 20 Apr, 2024 02:12 PM
टॉपलेस फोटोशूट,  ड्रग माफिया के साथ रिश्ता... बुरी लत ने तबाह किया 90's की इस एक्ट्रेस का करियर

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री ममता कुलकर्णी आज 52 वर्ष की हो गयी।  बोल्ड एंड ब्यूटिफुल इस एक्ट्रेस ने मॉडलिंग में खूब नाम कमाने के बाद  बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1992 में प्रदर्शित फिल्म तिरंगा से की थी।  वह तब चर्चा में आई थी जब उन्होंने मैगजीन के लिए टॉपलेस फोटोशूट करवाया था। इतना ही नहीं उनका नाम ड्रग माफिया के साथ भी जुड़ चुका है। चलिए जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े अहम किस्से। 

PunjabKesari
वर्ष 1993 में प्रदर्शित फिल्म ‘आशिक आवारा' ममता कुलकर्णी के करियर की पहली हिट फिल्म साबित हुयी। इस फिल्म में उनकी जोड़ी सैफ अली खान के साथ काफी पसंद की गयी। वर्ष 1995 में प्रदर्शित फिल्म ‘करण-अर्जुन' उनके करियर की सुपरहिट फिल्म साबित हुयी। इस फिल्म में ममता कुलकर्णी ने सलमान खान के अपोजिट काम किया। वर्ष 1995 में ही उनकी एक और हिट फिल्म बाजी प्रदर्शित हुयी।  इसके बाद ममता कुलकर्णी ने नसीब, चाइना गेट, छुपा रुस्तम, किला जैसी कुछ फिल्मों में अभिनय किया। अंडरवर्ल्ड से नाम जुड़ने के बाद जैसे उनके करियर में फुलस्टॉप ही लग गया। 

PunjabKesari
 कहते हैं उस ज़माने में कई फिल्ममेकर्स के पास अंडरवर्ल्ड से धमकी भरे फ़ोन आते थे और ममता कुलकर्णी को फिल्म में लेने के लिए कहा जाता था। फिर साल 2000 में ममता अचानक इंडस्ट्री से गायब हो गई। इसी बीच खबरें सुनने को मिलने लगी कि उनके अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन से संबंध हैं। बाद में उनका नाम ड्रग्स स्मगलर विक्की गोस्वामी के साथ जुड़ा। कहा जाता था कि  ममता ने  2002 में चोरी छुपे विक्की से शादी कर ली थी और केन्या जाकर बस गईं। इसके बाद एक्ट्रेस तब फिर चर्चा में आई  जब उनका और उनके पति का नाम एक इंटरनेशनल ड्रग रैकेट से जुड़ा। 

PunjabKesari
हालांकि ममता ने इसे लेकर सफाई देते हुए कहा था कि वह किसी भी गैर-कानूनी काम में संलिप्त नहीं हैं। लंबे ब्रेक के बाद ममता 2014 में  अपनी किताब 'ऑटोबायोग्राफी बाय योगिनी' को लेकर दुनिया के सामने आई थी। इस दौरान उन्होंने खुलासा किया था कि वह आध्यात्म के रास्ते पर चल पड़ी हैं और साध्वी बन गई हैं। उन्हाेंने विक्की को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा था कि- उससे मेरे किसी भी तरह के शारिरिक संबंध नहीं है, न ही वो मेरा बॉयफ्रेंड है। मैं कई सालों से तपस्या कर रही हूं। फिलहाल वह पर्दे से दूर हैं और उनका लुक भी काफी बदल गया है। 


 

Related News