29 SEPSUNDAY2024 4:15:05 AM
Nari

हाइट लंबी, उम्र छोटी: रिकाॅर्ड बनाने के कुछ दिन बाद ही मर गया World Tallest Dog

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 26 Jun, 2024 04:41 PM
हाइट लंबी, उम्र छोटी: रिकाॅर्ड बनाने के कुछ दिन बाद ही मर गया World Tallest Dog

दुनिया का सबसे लंबा कुत्ता अब इस दुनिया में नहीं रहा। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (GWR) ने बताया कि केविन नामक एक ग्रेट डेन अपने खिताब की घोषणा के कुछ ही दिनों बाद मर गया। 3 वर्षीय रिकॉर्ड धारक की मृत्यु बीमार होने और अनियोजित सर्जरी के बाद हुई।केविन की लंबाई उसके पैरों से लेकर कंधों के ठीक ऊपर तक 0.97 मीटर (3 फीट 2 इंच) थी। 

PunjabKesari
आयोवा के वेस्ट डेस मोइनेस में रहने वाला उसका परिवार बेहद दुखी है। उसकी मालकिन ट्रेसी वोल्फ ने GWR  से कहा-"वह सबसे बड़ा विशालकाय कुत्ता था।"13 जून को  केविन ने सबसे लंबे कुत्ते का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।  'जिउस'  के बाद केविन ने यह खिताब हासिल किया था, जो एक और अमेरिकी ग्रेट डेन था जिसकी भी तीन साल की उम्र में मृत्यु हो गई थी।

PunjabKesari
अपने विशाल आकार के बावजूद, केविन अपने सौम्य स्वभाव और घरेलू वैक्यूम क्लीनर के प्रति हास्यास्पद डर के लिए जाना जाता था। उसकी मालकिन ने बताया कि वह वैक्यूम क्लीनर से खुद को दूर रखने के लिए भागता था। वह रोजाना 10 कप तक खाना खा सकता था। केविन को एक सौम्य विशालकाय व्यक्ति के रूप में वर्णित किया गया है।

PunjabKesari

केविन के सह-मालिकों ने अपने पालतू जानवर के ध्यान के प्रति प्रेम को याद किया। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा साझा किए गए एक बयान में, यह व्यक्त किया गया कि वे खुश हैं कि उसने रिकॉर्ड तोड़ दिया और सुर्खियां बटोरीं, उसे ध्यान आकर्षित करने में बहुत मज़ा आया।  यह परिवार उसे एक पिल्ले के रूप में घर लाया था, और उसका नाम फिल्म "होम अलोन" में केविन के नाम पर रखा था ।

Related News