24 APRWEDNESDAY2024 2:04:12 PM
Nari

'कुल्फी कुमार बाजेवाला' फेम एक्ट्रेस विद्या सिन्हा की हुईं मौत, तकलीफों भरी रही पर्सनल लाइफ

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 16 Aug, 2019 09:52 AM
'कुल्फी कुमार बाजेवाला' फेम एक्ट्रेस विद्या सिन्हा की हुईं मौत, तकलीफों भरी रही पर्सनल लाइफ

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या सिन्हा का कल मुंबई में निधन हो गया। विद्या पिछले काफी दिनों से बीमार थी जिसके चलते उन्हें जुहू के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। विद्या को दिल और फेफड़े संबंधित समस्या थी जिसके कारण उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

अपने हुनर के दम पर इंडस्ट्री में बनाई पहचान

विद्या 70-80 दश्क की फेमस एक्ट्रेस थी। विद्या ने 1977 में 6 फिल्में कीं। उन्होंने अपने हुनर के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में जगह बनाई और कई अच्छी फिल्मों में अहम किरदार निभाया। महज 18 साल की उम्र में विद्या सिन्हा ने काम करना शुरू कर दिया था। फिल्मों में आने से पहले वह मॉडलिंग करती थी। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में की, जिसमें  'रजनीगंधा', 'हवस', 'छोटी सी बात', 'मेरा जीवन', 'इनकार', 'जीवन मुक्त', 'किताब', 'पति पत्नी और वो', 'तुम्हारे लिए', 'सबूत' जैसी फिल्में शामिल थी। फिल्मों के अलावा विद्या ने कई टीवी शोज भी किए। 
PunjabKesari, vidya sinha

पर्सनल लाइफ में झेली कई परेशानियां

विद्या ने पर्सनल लाइफ में काफी परेशानियों का सामना किया। विद्या ने दो शादियां की थी। विद्या को अपने पड़ोस में रहने वाले वेंकटेश्वर अय्यर से प्यार हो गया था। दोनों ने 1968 में शादी कर ली। 1989 में विद्या और उनके पति ने एक बेटी को गोद लिया, जिसका नाम रखा जाह्ववी। बेटी को गोद लेने के कुछ समय बाद विद्या के पति बीमार रहने लगे। विद्या दिन-रात बेटी और पति की सेवा करती लेकिन 1996 में बीमारी के चलते विद्या के पति वेंकटेश्वर की मौत हो गईं। पति की मौत के बाद विद्या को गहरा सदमा लगा। बाद में विद्या सिडनी चली गईं।
PunjabKesari, vidya sinha

वही पर उनकी मुलाकात एक ऑस्ट्रेलियाई डॉक्टर नेताजी भीमराव सालुंके से हुईं। दोनों में नजदीकियां बढ़ी। दोनों ने एक मंदिर में शादी कर ली। शादी के कुछ समय बाद विद्या काफी परेशान रहने लगी। उन्होंने अपने दूसरे पति नेताजी भीमराव पर शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया और पुलिस में शिकायत दी। बाद में दोनों का तलाक हो गया। 

बता दें कि विद्या आखिरी बार 'कुल्फी कुमार बाजेवाला' सीरियल में नजर आई थीं, जिसमें उन्होंने सिकंदर की मां का रोल निभाया था।

Related News