19 APRFRIDAY2024 7:14:51 AM
Nari

घर से दूर करनी है Negativity तो अजमाएं ये 4 वास्तु टिप्स, आशियाने में आएगी बरकत

  • Edited By palak,
  • Updated: 23 Apr, 2023 02:03 PM
घर से दूर करनी है Negativity तो अजमाएं ये 4 वास्तु टिप्स, आशियाने में आएगी बरकत

व्यक्ति सारा दिन मेहनत करता है ताकि अपने परिवार को अच्छा जीवन दे सके लेकिन कई बार पूरी मेहनत करने के बाद भी फल नहीं मिल पाता। इसका कारण घर में मौजूद नेगेटिव एनर्जी भी हो सकती है। नेगेटिव एनर्जी घर में मौजूद होने के कारण दैनिक रोजमर्रा के कार्यों में भी बाधा आती है। इसके अलावा परिवार वालों के साथ भी हर समय झगड़े होते रहते हैं। ऐसे में घर की नेगेटिव एनर्जी दूर करने के लिए और यहां पर पॉजिटिविटी लाने के लिए आप कुछ वास्तु उपाय अपना सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

न रखें टूटा सामान 

घर में कभी भी टूटा हुआ सामान नहीं रखना चाहिए। इलेक्ट्रॉनिक का सामान, फर्नीचर, घड़ियां या कोई भी टूटी हुई चीज अपने घर में न रखें। मान्यताओं के अनुसार, ऐसी चीजें घर में रखने से नेगेटिव एनर्जी का आगमन होता है। इसलिए यदि कोई ऐसी चीज घर में पड़ी है तो उसे तुरंत निकाल दें। 

PunjabKesari

न रखें सामान को अव्यवस्थित

घर में कभी भी अव्यवस्थित सामान नहीं रखना चाहिए। मान्यताओं के अनुसार, बिखरा हुआ सामान रखने से घर के सदस्यों में चिड़चिड़ापन और नेगेटिविटी आती है इसके अलावा घर के वातावरण में भी नेगेटिविटी फैलती है। जो चीजें आप इस्तेमाल नहीं करते उन्हें किसी जरुरतमंद व्यक्ति को दान कर दें इसके अलावा अपना कमरा भी हमेशा साफ रखें। इससे घर में पॉजिटिव माहौल बना रहेगा। 

घर में आने दें ताजी धूप 

यदि आप चाहते हैं कि घर में नेगेटिव एनर्जी न हो तो अपने पॉजिटिविटी लाने के लिए खिड़कियां, दरवाजों को हमेशा खुला रखें। सूरज की रोशनी सकरात्मक ऊर्जा का संचार करने के साथ-साथ घर के सदस्यों का मूड भी अच्छा करती है। 

PunjabKesari

लगाएं नमक वाला पोछा 

वास्तु शास्त्र में नमक को ऐसा तत्व माना जाता है जिसमें नेगेटिव एनर्जी को अंदर खींच लेने का गुण होता है। पोछा मारते समय यदि समुद्री नमक मिलाया जाए तो घर की नेगेटिविटी दूर होती है। इसके अलावा बाथरुम में एक कांच की कटोरी में नमक रखने से वास्तु दोष भही दूर होता है। 

PunjabKesari

Related News