29 APRMONDAY2024 1:35:35 PM
Nari

Valentine Day पर पार्टनर को दें वास्तु के हिसाब से गिफ्ट, रिश्ता बनेगा मजबूत

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 07 Feb, 2024 04:00 PM
Valentine Day पर पार्टनर को दें वास्तु के हिसाब से गिफ्ट, रिश्ता बनेगा मजबूत

फरवरी का महीना प्यार का होता है। इस महीने में वैलेंटाइन वीक आता है, जिसे हर प्रेमी जोड़ा यादगार बनाने की कोशिश करता है, खास गिफ्ट देकर या कोई हॉलिडे प्लान करके। अगर आप भी अपने पार्टनर को वैलेंटाइन डे पर कुछ खास गिफ्ट देना चाहते हैं तो वास्तु के हिसाब से ही गिफ्ट दें। ये बहुत ही शुभ होता है और इससे पार्टनर के साथ प्यार बढ़ता है।

वास्तु के अनुसार दें गिफ्ट

बैम्बू प्लांट

वास्तु शास्त्र के अनुसार बांस का पौधा बहुत ही शुभ माना जाता है। बांस के पौधे को तरक्की और समृद्धि का भी सूचक माना जाता है। ऐसे में यदि आप वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को बांस का पौधा गिफ्ट करते हैं तो आपका रिश्ता मजबूत होगा।

PunjabKesari

लाफिंग बुद्धा

इस मौके पर आप अपने पार्टनर को लाफिंग बुद्धा की मूर्ति भी गिफ्ट कर सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा गिफ्ट कर सकते हैं। लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा अपने घर में रखने से शांति बनी रहती है।

PunjabKesari

फूल दे सकते हैं गिफ्ट

वास्तु शास्त्र के अनुसार, फूल देना भी शुभ माना जाता है। आप अपने पार्टनर को वैलेंटाइन डे पर लाल और गुलाबी रंग का फूल दे सकते हैं। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि फूल देते समय उसमें कांटे नहीं होने चाहिए। कांटों के कारण रिश्तों में टकराव उत्पन्न हो सकता है।

किस रंग का हो गिफ्ट रैप

अगर आप अपने पार्टनर को इनमें से कोई एक गिफ्ट देते हैं तो इस बात का भी ध्यान रखें कि गिफ्ट को रैप करने वाला पेपर किस रंग का है। रैपिंग के लिए गोल्डन, लाल, गुलाबी, पीले कलर का उपयोग करें।

PunjabKesari

Related News