18 MAYWEDNESDAY2022 6:27:57 AM
Nari

चेहरे पर लगाएं Coconut Malai के साथ ये चीजें, त्वचा दिखेगी एकदम निखरी हुई

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 03 May, 2022 11:53 AM
चेहरे पर लगाएं Coconut Malai के साथ ये चीजें, त्वचा दिखेगी एकदम निखरी हुई

नारियल पानी तो स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंग होता है। गर्मियों में इसे एनर्जी बूस्टर भी कहते हैं। मलाई वाला नारियल पानी भी हर किसी की पहली पसंद होता है। यह आपकी सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होता है। आप ग्लोइंग और बेदाग त्वचा के लिए इसका चेहरे पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि कैसे आप इसको चेहरे पर लगा सकते हैं...

 कील, मुंंहासों में मददगार 

वैसे तो ज्यादातर महिलाएं त्वचा पर मलाई इस्तेमाल करती हैं। लेकि आप नारियल की मलाई भी चेहरे पर लगा सकते हैं। इसमें फाइबर, मैग्नीज, आयरन, जिंक और फॉस्फोरस जैसे आवशयक तत्व पाए जाते हैं जो आपकी त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं। आप कील, मुंहासों से छुटकारा पाने के लिए नारियल की मलाई का चेहरे पर इस्तेमाल कर सकते हैं। 

PunjabKesari

नारियल की मलाई और शहद से बना फेसपैक

आप हफ्ते में 2-3 बार नारियल की मलाई में शहद को मिलाकर चेहरे पर इस्तेमाल कर सकते हैं। फेसपैक बनाने के लिए आप 5-6 बादाम रात भर भिगोकर पीस लें। फिर इसमें नारियल का दूध, नारियल की मलाई और शहद मिलाएं। सारे मिश्रण को मिक्स करके चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं और फिर चेहरा धो लें। 

PunjabKesari

गुलाब जल और नारियल की मलाई का फेसपैक

चेहरे के धाग-धब्बे और कील-मुंहासों से राहत पाने के लिए आप गुलाब जल और नारियल की मलाई का पेस्ट चेहरे पर लगा सकते हैं। इसके लिए आप गुलाब जल, नारियल दूध, नारियल की मलाई को मिलाकर एक मिश्रण तैयार कर लें। फिर पेस्ट को चेहरे पर लगाएं । आप 15-20 मिनट के बाद चेहरा ताजे पानी से धो लें। 

PunjabKesari

नींबू का रस और नारियल की मलाई का फेसपैक

टैनिंग और सनबर्न जैसी समस्या से राहत पाने के लिए आप चेहरे पर नींबू का रस के साथ नारियल मलाई का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। आप नींबू के रस में एक चम्मच शहद , नींबू का रस और नारियल मलाई का फेसपैक तैयार कर लें और उसे चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट के बाद चेहरा ताजे पानी से धो लें। 
PunjabKesari

Related News