03 OCTMONDAY2022 1:46:12 AM
Nari

जिसने चमकाया था  'छम्मा-छम्मा' गर्ल का सितारा, उसी ने कर दिया था करियर बर्बाद !

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 16 Sep, 2022 04:16 PM

पुरानी हीरोइनों की बात करें तो उनमें से एक एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर भी हैं। वैसे तो वह लंबे समय से फिल्मी पर्दे से दूर हैं हालांकि इवेंट व सोशल मीडिया के जरिए वह कही ना कही कैप्चर हो ही जाती है। उर्मिला इंडस्ट्री से दूर अपनी फैमिली लाइफ में बिजी हैं लेकिन इन दिनों वह और उनके पति मोहसिन अख्तर इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं जिसकी वजह है उनके घर आई एक नन्ही परी। उनके पति मोहसिन ने एक बच्ची के साथ तस्वीर शेयर की जिसके बाद फैंस कयास लगाने लगे कि शायद कपल ने एक बेटी को गोद ले लिया है। हालांकि उर्मिला ने एक इंटरव्यू के दौरान सब क्लीयर कर दिया है कि ऐरा उनकी बेटी नहीं बल्कि भतीजी हैं। 

PunjabKesari
वहीं मोहसिन ने भी कहा, 'ऐरा मेरे भाई की बेटी है। फोटो देखते ही मुझे ये मैसेज आने लगे, तो मैंने अपने पोस्ट के कैप्शन को सही किया।' दरअसल, पहले उन्होंने लिखा कि मेरी 'मेरी लिटिल प्रिंसेस आपने मेरे दिल पर राज करते हुए एक साल पूरा कर लिया है और ये सफर बहुत एक्साइटिंग रहा। मेरी प्यारी प्रिंसेस को पहले बर्थडे की बहुत सारी शुभकामनाएं।' जिससे फैंस को लगा शायद ये मोहसिन और उर्मिला की बेटी है। बता दें कि उर्मिला और म़ॉडल व बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर की शादी साल 2016 में हुई थी दोनों ने कश्मीर में सीक्रेट वेडिंग की थी और मजे की बात तो यह है कि मोहसिन उर्मिला से करीब 10-11 साल छोटे हैं दोनों जोया अख्तर के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'लक बाय चांस' में काम कर चुके हैं। इसमें वे फरहान अख्तर के साथ मॉडलिंग करते दिखाई दिए थे।

PunjabKesari

वहीं उर्मिला ने 6 साल की उम्र में मराठी फिल्म 'जाकूल' से अपना करियर शुरू किया था। लोग उन्हें बॉलीवुड की 'छम्मा-छम्मा' गर्ल भी कहते हैं। बॉलीवुड करियर की बात करें तो उनकी पहली फिल्म 'नरसिम्हा' थी लेकिन उन्हें असली पहचान रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'रंगीला' से मिली लेकिन राम गोपाल वर्मा की वजह से ही उनका पूरा करियर बर्बाद हो गया था। दरअसल, राम गोपाल उर्मिला को अपना दिल दे बैठे थे और अपनी फिल्मों में सिर्फ उर्मिला को ही लेते थे। उर्मिला ने रामगोपाल वर्मा के साथ कुल 13 फिल्मों में काम किया जिसमें अंथम, द्रोही, गायम, रंगीला, दौड़, सत्या, कौन, मस्त, जंगल, कंपनी, भूत और आग जैसी फिल्में शामिल थी।

PunjabKesari
राम गोपाल वर्मा की फिल्में करने के चलते उर्मिला दूसरे डायरेक्टर्स के ऑफर को ठुकराती रही। वहीं रामगोपाल की बॉलीवुड के कई लोगों के साथ खटपट थी बस इसी वजह से उर्मिला को भी काम मिलना बंद हो गया और धीरे धीरे उनका करियर बर्बाद हो गया। खबरें तो ऐसी भी आई थी कि राम गोपाल उर्मिला के प्यार में इस कद्र दीवाने थे कि उन्होंने माधुरी दीक्षित तक को फिल्म से हटा दिया था। बाद में राज खुला की राम उर्मिला से प्यार करते हैं इसलिए वो सिर्फ उर्मिला को साइन करते थे लेकिन जब बात उर्मिला को पता चली तो उन्होंने प्यार का प्रपोजल भी ठुकरा दिया और फिल्में करना भी बंद कर दिया।

PunjabKesari
लेकिन उर्मिला को लेकर रामगोपाल वर्मा की दीवानगी इस कदर थी कि उन्होंने अंधेरी, मुंबई में स्थित अपने ऑफिस के एक कमरे का नाम ही 'उर्मिला मातोंडकर' रख दिया था।
लेकिन उर्मिला उनसे दूरियां बनाती गई। हालांकि वे पर्दे से ही दूर हो गई। वे आखिरी बार 2018 में आई फिल्म 'ब्लैकमेल' में आइटम नंबर 'बेवफा ब्यूटी' में नजर आईं थीं। इसके बाद तो उर्मिला इंडस्ट्री से गायब ही हो गई हालांकि उर्मिला ने अपने पैर राजनीति में भी जमाने की कोशिश की। साल 2019 में उर्मिला ने कांग्रेस की तरफ से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था। खैर इस समय वह अपनी फैमिली के साथ ही टाइम स्पेंड कर रही हैं। 
 

Related News