18 OCTFRIDAY2019 12:01:16 AM
Nari

स्किन जवां रखने के लिए उर्मिला का बेस्ट फार्मूला, आप भी जान लें जरा

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 05 Jun, 2019 07:33 PM
स्किन जवां रखने के लिए उर्मिला का बेस्ट फार्मूला, आप भी जान लें जरा

90 के दशक की मशहूर अदकारा उर्मिला मातोंडकर अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से आज भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं। फिल्मी करियर में जबरदस्त सफलता हासिल करने के बाद वह बड़े पर्दे से लगभग गायब ही हो गई थी लेकिन अब राजनीतिक में कदम रख अपना नया सफर शुरू दिया है। फिलहाल हम आपको उनके करियर नहीं बल्कि ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे हर लड़की जानना चाहती है।

 

खास स्किन केयर रूटीन करती हैं फॉलो

पॉलिटिक्स में शामिल होने के बाद उन्हें कड़ी धूप में लगातार काम करना पड़ता है। ऐसे में तेज धूप के कारण त्वचा को नुकसान ना हो इसके लिए उर्मिला खास स्किन केयर रूटीन फॉलो करती हैं। यही कारण है कि तेज धूप में काम करने के बाद भी उनकी स्किन खिली-खिली रहती है।

PunjabKesari

खीरे का पेस्ट

उनका कहना है कि त्वचा क्लींजर करना बहुत जरूरी है। बिजी शेड्यूल के दौरान वह क्लींजर का इस्तेमाल करती हैं लेकिन जब वह फ्री होती हैं तो खीरे का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाती हैं। खीरे का पेस्ट त्वचा के लिए टोनर की तरह काम करता है, जिससे उनकी त्वचा हमेशा ग्लोइंग दिखाई देती हैं।

खीरे के पेस्ट के फायदे

-एलोवेरा और खीरे के रस को मिलाकर चेहरे पर लगाने से मंहासों की समस्या कम हो जाती है।
-इसमें ऐसे सूदुंग एजेंट होते हैं, जो गर्मियों में होने वाली खुजली व जलन को कम करते हैं।
-रोजाना इस मास्क का इस्तेमाल एंटी-एजिंग की समस्याएं जैसे फाइन लाइन्स, झाइयां व झुर्रियों को दूर रखता है।

उर्मिला के अन्य ब्यूटी सीक्रेट्स

नहीं करती ब्लशर व आई पेंसिल का यूज

एक इंटरव्यू के दौरान उर्मिला ने बताया था कि वह जब काम पर नहीं होती तो ब्लशर व आई पेसिंल का इस्तेमाल नहीं करती। उनका मानना है कि इससे त्वचा को नुकसान होता है इसलिए वह जितना हो सके इन्हें कम यूज करती हैं।

एक्सरसाइज और योग

उर्मिला रोजाना एक्सरसाइज व योग जरूर करती हैं। उनका कहना है कि एक्सरसाइज से पसीना आता है, जिससे बॉडी व त्वचा में मौजूद विषैले टॉक्सिंस बाहर निकल जाते हैं। वहीं योगासन भी उन्हें फिट रखने के साथ स्किन को जवां बनाए रखने में मदद करता है।

PunjabKesari

खूब पीती हैं पानी

काम के चलते उर्मिला को दिनभर धूप में घूमना पड़ता है। ऐसे में वह अपने एक पानी की बोतल जरूर रखती हैं। वह दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी पीती हैं। इसके अलावा वह दिन में एक बार जूस या स्मूदी का सेवन भी करती हैं।

लेती हैं भरपूर नींद

बिजी शेड्यूल के बावजूद भी उर्मिला पूरी कोशिश करती हैं कि वो पूरी नींद लें। अच्छी नींद ना सिर्फ फिटनेस बल्कि ग्लोइंग स्किन के लिए भी जरूरी है।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News