04 JULMONDAY2022 8:15:33 AM
Nari

लॉरेंस बिश्नोई गर्लफ्रेंड की वजह से बना गैंगस्टर, जानिए क्यों लेना चाहता है Salman Khan की जान?

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 11 Jun, 2022 01:58 PM
लॉरेंस बिश्नोई गर्लफ्रेंड की वजह से बना गैंगस्टर, जानिए क्यों लेना चाहता है Salman Khan की जान?

29 मई की शाम पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की फायरिंग कर हत्या कर दी गई। सिद्धू की हत्या से हर किसी को गहरा झटका लगा। सिंगर की हत्या के कुछ घंटों बाद कनाडा में रहने वाले एक गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने इसकी जिम्मेदारी ली है. हत्या में लॉरेंस बिश्नोई का नाम भी सामने आया है। गोल्डी बराड़ की पोस्ट के मुताबिक, उन्होंने अपनी भाई की मौत का बदला लेने के लिए सिद्धू की हत्या करवाई। फिलहाल बिश्नोई को इस समय दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रिमांड पर लिया है। पुलिस की पूछताछ में लॉरेंस लगातार सिद्धू की हत्या करने से इंकार कर रहा है।

वही साल 2018 में लॉरेंस बिश्नोई ने जेल में बंद रहने के दौरान बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। चलिए आपको बताते है कि आखिर लॉरेंस बिश्नोई है कौन और सिद्धू के साथ इनकी क्या दुश्मनी थी और लॉरेंस बिश्नोई गैंगस्टर बना कैसे और साथ ही वो भाईजान सलमान खान को क्यों मारना चाहता है।
PunjabKesari

कैसे गैंगस्टर बना लॉरेंस बिश्नोई?

साल 1992 में लॉरेंस बिश्नोई का जन्म पंजाब के अबोहर में हुआ था। वह बिश्नोई समाज से ताल्लुक रखता है। उसके पिता लविंदर सिंह एक पूर्व पुलिस कांस्टेबल और मां हाउसवाइफ। जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई वही से गैंग ऑपरेट कर रहा है। रिपोर्ट्स की माने तो उसके गैंग में 700 शूटर हैं जो कनाडा समेत विदेशों में मौजूद हैं। जानकारी के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई ने अपनी शुरुआती पढ़ाई सरकारी स्कूल से की और बाद में वो चंडीगढ़ चला गया। वहां के डीएवी कॉलेज से उन्होंने ग्रेजुएशन की। इस दौरान उन्होंने कॉलेज इलेक्शन में पार्टिसिपेट किया लेकिन हार गए। चुनाव हारने के बाद लॉरेंस की दूसरे पक्ष से दुश्मनी हो गई, जिसने उसे हराया था। एक वक्त में दोनों पक्ष आमने सामने आ गए और काफी लड़ाई। दोनों के बीच फायरिंग हुई। बस इसी वारदात ने लॉरेंस की जिंदगी बदल गई। कहा जाता है कि सामने वाले पक्ष ने एक साजिश के तहत लॉरेंस की गर्लफ्रेंड की हत्या कर दी थी। गर्लफ्रेंड की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंगस्टर बन गया। कॉलेज में ही उन्होंने अपना पहला गैंग बनाया जिसमें खिलाड़ियों से लेकर पुलिसवालों के बच्चे और स्‍थानीय छात्र शामिल थे। कम वक्त में ही बिश्‍नोई ने अपना नेटवर्क पहले पंजाब और हरियाणा, फिर कई और राज्यों तक फैला लिया। कॉलेज के दौरान ही उसकी मुलाकात गोल्डी बराड़ से हुई थी

पहली बार कब हुई थी लॉरेंस बिश्नोई की गिरफ्तारी?

साल 2016 में पुलिस ने बिश्नोई को पहली बार गिरफ्तार किया था, जब उन पर एक कांग्रेस नेता की हत्या का आरोप लगा था। उसने फेसबुक के जरिए हत्या की जिम्‍मेदारी ली थी। बिश्नोई पर हत्या, हत्या के प्रयास, हमला, जबरन वसूली और डकैती सहित 50 से ज्यादा मामले दर्ज है। पहले बिश्नोई राजस्थान की जेल में बंद था लेकिन एक साल पहले मकोका के मामले में उसे दिल्ली की तिहाड़ जेल लाया गया। तब से वो वहीं जेल नंबर 8 में बंद था। सिंगर सिद्धू मूसे वाला की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की रिमांड पर है।

सलमान खान को मारने की रची थी साजिश

साल 2018 में बिश्नोई तब चर्चा में आया था जब उसने 2018 में जोधपुर कोर्ट में पेश होने के बाद एक्टर सलमान खान की हत्या की धमकी दी थी। कहा तो यह भी जाता है कि लॉरेंस ने सलमान खान की हत्या के लिए शार्प शूटर मुंबई भेजे थे। उसने इसकी पूरी साजिश रची थी। उसके गैंग का एक शार्प शूटर संपत नेहरा मुंबई पहुंचा था। उसने मुंबई में सलमान के गैलेक्सी अपार्टमेंट की रेकी की थी हालांकि वारदात को अंजाम देने से पहले वह हरियाणा पुलिस के हत्थे चढ़ गया और साजिश नाकाम हो गई। उस वक्त पुलिस ने कहा कि लॉरेंस खुद बिश्‍नोई समाज से है जिनके लिए काले हिरण पूजनीय हैं। सलमान खान की हत्या कर लॉरेंस बिश्‍नोई उन काले हिरणों की हत्या का बदला लेना चाहता था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

लेडी डॉन के साथ इंटरनेशनल सिंडिकेट चलाता था लॉरेंस

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई का कनेक्शन राजस्थान की एक लेडी डॉन अनुराधा से भी है। दरअसल,  अनुराधा गैंगस्टर गोल्डी और लॉरेंस बिश्नोई ने इंटरनेशनल सिंडिकेंट बना रखा था। पिछले साल जुलाई में दिल्ली पुलिस ने उसे उसके पार्टनर काला जेठड़ी के साथ गिरफ्तार किया था। फिलहाल अनुराधा अजमेर जेल में बंद है। पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई थी कि लेडी डॉन अनुराधा लॉरेंस की मदद से एक इंटरनेशनल क्राइम सिंडिकेट चला रही थी।

वही, सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई से स्पेशल सेल की पूछताछ में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। अब नई जानकारी सामने आई है जिसके मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई सिद्धू पर दबाव बनाना चाहता था। लॉरेंस और गोल्डी बरार चाहते थे कि मूसेवाला उसके लिए गाना गाए। इसके लिए कई बार लॉरेंस के गुर्गों ने सिद्धू मूसेवाला को धमकी भी दी थी। फिलहाल, फैंस बस यही गुहार लगा रहे हैं कि सिद्धू मूसेवाला को इंसाफ मिले। 

Related News