28 APRSUNDAY2024 8:20:34 AM
Nari

गुड़गांव और दिल्ली के ये रेस्तरां दुनिया के टॉप 50 बेस्ट पिज्जेरिया की लिस्ट में हुए शामिल

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 01 Aug, 2023 11:52 AM
गुड़गांव और दिल्ली के ये रेस्तरां दुनिया के टॉप 50 बेस्ट पिज्जेरिया की लिस्ट में हुए शामिल

 पिज्जा एक ऐसी चीज है जिसका नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। भले ही  पिज्जा को हेल्दी खाने की लिस्ट में नहीं जोड़ा गया है, लेकिन दुनिया भर में इसे पसंद करने वालों की कोई कमी नहीं है। ,पिज्जा ने सभी उम्र के लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली है। भारत की बात करें तो  हर सड़क पर पिज़्ज़ा रेस्तरां खुल रहे हैं, जिनमें से प्रत्येक में बेहतरीन टॉपिंग के साथ सबसे उत्तम पाई परोसने की होड़ लगी हुई है। 

PunjabKesari

हाल ही में दो भारतीय  पिज्जेरिया ने एशिया के टॉप 50 पिज्जेरिया की लिस्ट में अपनी जगह बना ली है। दरसअल  इटली का एक मीडिया संगठन  दुनियाभर के बेस्ट पिज्जेरिया की रैंकिंग जारी करता है। एशिया के टॉप 50 पिज्जेरिया के लिए 30 मई को टोक्यो में इवेंट ऑर्गेनाइज किया था, जहां दो भारतीय प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया।  पहला नाम "दा सूसी" का है, जो गुरुग्राम के सेक्टर 50 क्षेत्र में स्थित है,  जिसे इस लिस्ट में 44 वें स्थान पर जगह मिली है।

PunjabKesari

  शेफ सुज़ाना डि कोसिमो के स्वामित्व वाला, दा सूसी ताजी सामग्री से बने अपने नियति-शैली पिज्जा के लिए प्रसिद्ध है। समर्पित और मेहनती रेस्तरां की टीम को उनके प्रयासों के लिए 'भारत में सर्वश्रेष्ठ पिज़्ज़ेरिया', 'एशिया में 44वें सर्वश्रेष्ठ पिज़्ज़ेरिया' जैसे पुरस्कार प्राप्त हुए हैं। इस उपलब्धि के बाद रेस्तरां के मालिक ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा- मैं अपने टीम का बहुत आभारी हूं, जो हर दिन कड़ी मेहनत और लगन से काम करते हैं। इनके काम और मेहनत को ही 3 पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।

PunjabKesari
उनके अलावा दिल्ली के "लियो पिज्जेरिया" ने टॉप 50 में 47वें स्थान पर जगह बनाई है। "लियो पिज्जेरिया" का दूसरा आउटलेट वसंत विहार, अमर कॉलोनी में भी है और घिटोरनी में भी इसके दूसरे आउटलेट खुलने वाले हैं। लियो पिज्जेरिया के मालिक अमोल कुमार का कहना है कि- "लियो पिज्जेरिया" में मिलने वाले पिज्जेरिया (दिल्ली के बेस्ट पिज्जा प्लेस) के स्वाद से तेजी से पिज्जा प्रेमियों के दिलों में जगह बनाई है। अमोल कुमार ने टॉप 50 में शामिल होने पर कहा है कि यह एक अविश्वसनीय सम्मान है। हमें अपनी टीम के कड़ी मेहनत और समर्पण पर बहुत गर्व है।

Related News