25 APRTHURSDAY2024 1:53:12 PM
Nari

19 साल की उम्र में टीवी की 'प्रीता' ने शुरू किया था अपना करियर, 2 बार रिश्ता टूटने के बाद मिला सच्चा प्यार

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 17 Aug, 2022 05:51 PM
19 साल की उम्र में टीवी की 'प्रीता' ने शुरू किया था अपना करियर, 2 बार रिश्ता टूटने के बाद मिला सच्चा प्यार

टीवी एक्ट्रेस श्रद्धा आर्या आए दिन लाइमलाइट में बनी रहती है फिर चाहे इसकी वजह उनकी एक्टिंग हो, क्यूट सी स्माइल या फिर उनका ट्रेडीशनल अवतार। श्रद्धा सीरियल 'कुंडली भाग्य' में 'प्रीता' का किरदार निभाकर फेमस हुई लेकिन इससे काफी समय पहले ही वो टीवी इंडस्ट्री में आ गई थी। दिल्ली में जन्मी श्रद्धा के लिए मुंबई आकर अपना नाम बनाना आसान नहीं था। चलिए आज के इस पैकेज में हम आपको बताते है श्रद्धा से जुड़ी हर एक जानकारी कि कैसे वो दिल्ली से मुंबई आई और 2 बार रिश्ता टूटने के बाद कैसे उन्हें सच्चा प्यार मिला।

19 साल की उम्र में शुरु किया करियर

सबकी फेवरेट 'प्रीता' का जन्म 17 अगस्त 1987 को दिल्ली में हुआ। रिपोर्ट्स की माने तो श्रद्धा का एक बहन और भाई है। दिल्ली से ही एक्ट्रेस ने अपनी स्कूलिंग की और दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स में पढ़ाई की। बाद में मुंबई से उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन किया। एक्ट्रेस के पास मुंबई विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में मास्टर डिग्री भी है। सिर्फ 19 साल की उम्र में श्रद्धा ने अपना करियर शुरू किया। साल 2006 में एक्ट्रेस ने अपना करियर शुरू किया वो भी एक तमिल मूवी से। उन्होंने तमिल फिल्म कालवनीं कढ़ली में काम किया था। इसके अलावा उन्हें बॉलीवुड फिल्म 'निशब्द' में भी काम किया था, जिसमें उन्होंने रितु की भूमिका निभाई थी। हालांकि इससे पहले उन्होंने साल 2004 में जी टीवी के टैलेंट शो इंडियाज़ बेस्ट सिनेस्टार्स की खोज में हिस्सा लिया था, जहां वह पहली रनर अप थीं। इसके बाद उनके लिए आगे के रास्ते आसान हो गए।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shraddha Arya (@sarya12)

10 हजार रुपए थे श्रद्धा की पहली कमाई

साल 2011 में सीरियल 'मैं लक्ष्मी तेरे आंगन की' से श्रद्धा ने टीवी की दुनिया में कदम रखा। सीरियल 'कुंडली भाग्य' में 'प्रीता' का किरदार निभाकर वो घर-घर में फेमस हुई। आज श्रद्धा के पास सबकुछ है फेम, पैसा और प्यार। रिपोर्ट्स की माने तो श्रद्धा आर्या  ‘कुंडली भाग्य’ के हर एपिसोड के लिए करीब 60 हज़ार रुपए लेती है हालांकि उनकी पहली सैलरी महज 10 हजार रुपए थी। अपने करियर के शुरुआत में उन्होंने एक डिटर्जेंट के लिए शूट किया था जिसके उन्हें 10 हजार रुपए मिले थे। भले ही यह सैलरी कम थी लेकिन श्रद्धा के लिए उनकी पहली सैलरी काफी मायने रखती है। 16 साल से इंडस्ट्री में एक्टिव श्रद्धा आर्या के नाम करीब 33 करोड़ की प्रॉपर्टी बताई जाती है।

2 बार टूटा श्रद्धा का दिल

श्रद्धा जितनी अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहती है उतनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी। श्रद्धा आर्या ने पिछले साल नवंबर में नेवी ऑफिसर राहुल नागपाल से शादी की। इससे पहले एक्ट्रेस का एक नहीं बल्कि 2 बार दिल टूटा। पहले श्रद्धा आर्या ने साल 2015 में NRI जयंत रत्ती के साथ सगाई की थी। हालांकि शादी तक पहुंचने से पहले ही उनका ब्रेकअप हो गया। खुद श्रद्धा आर्य ने राजीव खंडेलवाल के शो में बताया था कि साल 2015 में उनकी सगाई बिजनेसमैन जयंत रत्ती से हुई थी। जयंत ने सगाई के कुछ दिनों बाद ही एक्ट्रेस का सामने शर्त रखी की उन्हें शादी के बाद एक्टिंग छोड़नी होगी। श्रद्धा ने बताया था कि वह नहीं चाहते थे कि शादी के बाद उनकी पत्नी एक्टिंग करें।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shraddha Arya (@sarya12)

यही वजह थी कि श्रद्धा ने जयंत से सगाई तोड़ ली और रातों-रात एक-दूसरे से अलग हो गए। इस बोल्ड डिसीजन के बाद श्रद्धा ने खुद भी संभाला और उन महिलाओं के लिए एक उदाहरण भी बनीं जो पति की बात मानकर अपने सपनों को मसल देती हैं। इसके बाद एक्ट्रेस Entrepreneur और वकील आलम मक्कड़ के साथ रिलेशन में रही। दोनों का रिलेशन तब सामने आया जब कपल ने नच बलिए 9 में हिस्सा लिया। उस वक्त दोनों अपने रिलेशनशिप के शुरुआती फेज में थे। लोगों ने इनकी जोड़ी को काफी पसंद भी किया। दोनों की प्यार भरी कहानी अच्छी चल रही थी कि फिर अचानक कुछ समय बाद इनका ब्रेकअप हो गया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shraddha Arya (@sarya12)

कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई राहुल से मुलाकात

आखिरकार श्रद्धा को राहुल के रूप में अपना सच्चा लाइफ पार्टनर मिला। दोनों की मुलाकात कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी। उस वक्त राहुल भी मुंबई में रहते थे। दोनों का बातों और मुलाकातों का सिलसिला हुआ। वही जब राहुल की ट्रांसफर कहीं और हो गई तब दोनों को अहसास हुआ कि इनके बीच दोस्ती से कुछ ज्यादा है। ऐसे में उन्होंने अपने रिश्ते को एक कदम आगे बढ़ाया। इस तरह से दोनों ने शादी का फैसला लिया।

Related News