05 MARFRIDAY2021 4:05:35 AM
Nari

ग्रीन जूस है शिवांगी की दमकती स्किन का राज, सोने पहले नहीं भूलती ये काम

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 22 Feb, 2021 01:21 PM
ग्रीन जूस है शिवांगी की दमकती स्किन का राज, सोने पहले नहीं भूलती ये काम

छोटे पर्दे की खूबसूरती एक्ट्रेस नायरा यानि शिवांगी जोशी सिर्फ अपने एक्टिंग ही नहीं बल्कि खूबसूरती से भी लाखों दिलों पर राज करती हैं। हालांकि 18 घंटे काम करने के बाद भी टीवी एक्ट्रेस के लिए स्किन केयर करना काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में वह क्विक और स्मार्ट टिप्स पर काम करती हैं, ताकि स्किन को कोई नुकसान ना हो। आज हम आपको टीवी एक्ट्रेस शिवांगी के कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स बताएंगे, जो हर लड़की के काम आएंगे।

पीती हैं ग्रीन जूस

ब्यूटी प्रोडक्ट्स के अलावा हैल्दी स्किन के लिए डाइट बहुत मायने रखती हैं। ऐसे में शिवांगी ग्लोइंग स्किन के लिए डाइट में अलग-अलग तरह के जूस लेती हैं, ताकि त्वचा को सभी पोषक तत्व मिल सके। इसके अलावा वह डाइट में खासतौर पर ग्रीन जूस जरूर लेती हैं लेकिन स्किन और बॉडी डिटॉक्स होती है।

PunjabKesari

कैसे बनाएं ग्रीन जूस? 

2 सेब, 2 केल लीव्स (Kale) और 3-4 सेलेरी को ग्राइंड करके जूस निकाल लें। इसके बाद इसमें काला नमक मिलाकर दिन में 1-2 बार पीएं। यह स्किन पर ग्लो लाने के साथ वजन भी कंट्रोल करेगा।

भरपूर पानी भी ग्लोइंग स्किन का राज

हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए वह रोज 3-4 लीटर पानी पीती हैं। साथ ही नारियल पानी, जूस भी उनकी डाइट का हिस्सा है। बाहर का खाना, खासकर जंक, ऑयली व प्रोसेस्ट फूड को वह खासतौर पर अवॉइड करती हैं।

PunjabKesari

इस बात पर देती हैं अधिक ध्यान

सुदंरता बनाए रखने के लिए शिवांगी इस बात पर खास ध्यान देती हैं कि उनका पेट सही रहे। खराब पाचन का असर सिर्फ सेहत ही नहीं बल्कि त्वचा पर भी पड़ता है। इसके लिए वह दिन की शुरूआत गुनगुने शहद वाले पानी से करती हैं।

शूटिंग के बाद सबसे पहले यह काम

शूटिंग खत्म होने के बाद वह सबसे पहले अपना मेकअप रिमूव करती हैं क्योंकि घंटों तक मेकअप होने के कारण त्वचा खुलकर सांस नहीं ले पाती। शूटिंग से घर जाने के बाद भी वह सबसे पहले फेसवॉश से चेहरा साफ करती हैं और फिर मॉइश्चराइज अप्लाई करती हैं। बता दें कि वह चेहरे पर कभी भी साबुन का यूज नहीं करती।

PunjabKesari

यूवी रेज से बचने के लिए

धूप और सूरज की अल्ट्रावायलट किरणों से बचने के लिए वह सनस्क्रीन लोशन लगाना नहीं भूलती। बता दें कि वह हर दो घंटे बाद सनस्क्रीन लोशन अप्लाई करती हैं।

घर की चीजों से मिलेगा सही पोषण

उनका मानना है कि मार्केट बेस्ड प्रॉडक्ट होममेड फेस पैक जितना प्रभावी नहीं होती। ऐसे में हैल्दी स्किन के लिए वह फलों के छिलकों से बना मास्क या कोई भी घरेलू पैक लगा लेती हैं, जिससे त्वचा ग्लो भी करती है और कोई नुकसान भी नहीं होता।

क्लीजिंग और टोनिंग

वह रोजाना क्लीजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग करना नहीं भूलती, ताकि स्किन पर जमा धूल-मिट्टी निकल जाए। इसके अलावा वह हफ्ते में 1-2 बार स्टिमिंग भी लेती हैं, जिससे पोर्स की गंदगी साफ हो जाती है।

PunjabKesari

बैग में जरूर रहती हैं ये चीजें

उनके बैग में आईलेशैज, ईयरफोन लिपबाम, कंघी, परफ्यूम, सनग्लासेज मौजूद रहता है। फेवरेट मेकअप ब्रैंड की बात करें तो शिवांगी को मैक और बॉबी ब्राउन के प्रोडक्ट्स पसंद हैं। साथ ही वह हमेशा फ्लॉलेस फाउंडेशन बेस लगाती है।

हेयरकेयर

. हेयरकेयर की बात करें तो वह रेग्यूलर ऑयलिंग और स्टीमिंग जरूर करती हैं। साथ ही हर 3 महीने बालों को ट्रिम करवाती हैं।
. बाल खराब ना हों इसके लिए वह शूटिंग के अलावा उन्हें बांधकर रखती हैं। बालों को धोने के बाद वह कंडीशनर लगाना नहीं भूलती हैं।

Related News