28 MARSATURDAY2020 9:29:32 PM
Nari

Dark Circles की होगी छुट्टी, इस्तेमाल करें Tomato फेस पैक

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 22 Feb, 2020 02:26 PM
Dark Circles की होगी छुट्टी, इस्तेमाल करें Tomato फेस पैक

आंखे हमारे शरीर का ही नहीं बल्कि हमारी पर्सनैलिटी का एक महत्वपूर्ण अंग है। आप कहीं जा रहे हैं, तो लोग आपको सबसे ज्यादा आपकी आंखों से जज करते हैं। आंखों की सबसे बड़ी समस्या है इनके डार्क सर्कल्स। आंखों पर पड़ने वाले काले घेरों की कई वजह हो सकती हैं, जैसे कि नींद पूरी न होना, कैमिकल युक्त स्किन केयर प्रोडक्ट्स और उम्र का तकाजा।

Image result for dark circles,nari

कुछ महिलाएं कंसीलर की मदद से अपने डार्क सर्कल्स छुपा लेती हैं, मगर जिन्हें मेकअप नहीं आता या फिर मेकअप करना नहीं पसंद, तो उनके लिए मुश्किल बढ़ जाती है। अगर आप भी चाहती हैं, आपको डार्क सर्कल्स छिपाने के लिए कंसीलर या फिर अन्य ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल न करना पड़े, तो आप टमाटर का इस्तेमाल करें। जी हां, टमाटर का इस्तेमाल करके आप डार्क सर्कल की समस्या से बहुत जल्द राहत पा सकती हैं...

टमाटर की खासियत

टमाटर में एक नेचुरल ब्लीडिंग एजेंट शामिल होता है, जो चेहरे की रंगत और डार्क सर्कल को दूर करने का काम करता है। ब्लीडिंग एजेंट के साथ-साथ इसमें मौजूद विटामिन-सी आपकी स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद है।

कैसे करें इस्तेमाल?

Image result for dark circles,nari

टमाटर और एलोवेरा

1 चम्मच टमाटर के रस में आधा चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं और इससे आंखों की मसाज करें। 2 से 3 मिनट तक मसाज के बाद, ऐलोवेरा और टमाटर को 10 मिनट तक आंखों के नीचे लगा रहने दें। फिर सादे पानी के साथ मुंह धो लें। आप चाहें तो इसका इस्तेमाल अपने पूरे चेहरे पर भी कर सकती हैं।

टमाटर और नींबू

1 चम्मच टमाटर के रस में 1 ही चम्मच नींबू का रस मिलाएं। दोनों को आंखों के इर्द-गिर्द अप्लाई करें, डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी। ऐसा हफ्ते में 2 से 3 बार करें।

Image result for tomato and lemon,nari

टमाटर और शहद

टमाटर के रस में 1 टीस्पून शहद और नींबू का रस मिलाकर लगाएं। इससे भी डार्क सर्कल्स खत्म हो जाएंगे।

टमाटर और बेसन

पूरे चेहरे पर एक जैसा निखार देखने के लिए 1 चम्मच बेसन में 1 चम्मच टमाटर का रस, 1 टीस्पून शहद और 1 टीस्पून हल्दी मिलाकर घोल तैयार कर लें। इस घोल को चेहरे पर सूखने तक लगा रहने दें। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News