29 APRMONDAY2024 6:36:04 PM
Nari

टिशू पेपर के ब्यूटी ट्रिक्स, ब्लैकहेड्स की कर देंगे मिनटों में छुट्टी

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 23 Aug, 2020 11:17 AM
टिशू पेपर के ब्यूटी ट्रिक्स, ब्लैकहेड्स की कर देंगे मिनटों में छुट्टी

पर्सनल हाईजीन के लिए अक्सर टिशू पेपर का इस्तेमाल किया जाता है। वहीं महिलाएं लिपस्टिक या मेकअप को ठीक करने के लिए भी टिशू पेपर का यूज करती हैं। लेकिन शायद ही आपको ये पता हो कि टिशू पेपर के कुछ ब्यूटी ट्रिक्स भी हैं। मगर इस बात का ध्यान जरूर रखें कि त्वचा पर सफेद और क्वालिटी वाले टिशू पेपर का ही इस्तेमाल करें। तो चलिए आपको बताते हैं क्या है टिशू पेपर से जुड़े ब्यूटी ट्रिक्स... 

PunjabKesari

टिशू पेपर का यूज कर करें स्‍ट्रेटनिंग

बालों को स्ट्रेट या फिर कर्ली करने से पहले अपने स्ट्रेटनर पर या कर्लिंग रोड पर टिशू पेपर लपेटें। इससे स्ट्रेटनर और कर्लिंग रोड से निकलने वाली हीट आपके बालों को नुकसान नहीं पहुंचाएगी। इसके साथ ही बालों के जलने का डर भी नहीं होगा। 

टिशू पेपर से मैट में बदलें लिपस्टिक 

इसके लिए रेगुलर लिपस्टिक लगाकर होंठों के बीच में एक टिशू पेपर रखें और उसे दबाएं। इसके बाद होंठों पर हल्का सा ट्रांसलूसेंट पाउडर लगाएं। इससे आपकी लिपस्टिक को मैट लुक मिलेगा। लंबे समय तक लिपस्टिक को टिकाए रखने के लिए लिपस्टिक का एक कोट लगाकर होंठों के बीच टिशू पेपर रखकर दबाएं। इसके बाद टिशू पेपर निकालकर लिपस्टिक का दूसरा कोट लगाएं। ऐसा करने से आपकी लिपस्टिक लंबे समय तक लगी रहेगी।

PunjabKesari

ब्लैकहेड्स के लिए टिशू पेपर

टिशू पेपर ब्लैकहेड्स को भी साफ कर सकता है। इसके लिए अपने चेहरे पर 2 मिनट तक गर्म टॉवल रखें। जिससे चेहरे को बंद पोर्स खुल जाएंगे। अब एक अंडा लेकर उसके सफेद भाग में 5 बूंदे टी ट्री ऑयल की डालकर मिलाएं। अब तैयार इस पेस्ट को नाक के ऊपरी हिस्से पर लगाएं। अब टिशू पेपर लें और उसे स्ट्रिप में काटकर नाक के ऊपर लगाएं। पेस्ट का एक कोट टिशू पेपर के ऊपर लगाकर 10 से 15 मिनट सूखने दें। अब टिशू पेपर को धीरे-धीरे निकालें। ऐसा करने से आपको ब्‍लैकहेड्स से छुटकारा मिल जाएगा। 

टिशू पेपर को बनाए पील ऑफ मास्क

एक कटोरी में अंडे का सफेद भाग लेकर उसमें नींबू के रस की 5 बूंदें और बादाम तेल की 5 बूंदें डालकर अच्छे से मिक्स करें। अब एक ब्रश की मदद से इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं। इसके बाद टिशू पेपर लेकर अपने चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथ से उसे दबाएं। इसके बाद टिशू पेपर के ऊपर पेस्ट का एक कोट लगाएं। अब 20 मिनट तक चेहरे को ऐसे ही रखने के बाद इसे पील ऑफ मास्‍क की तरह निकालें। यह आपकी त्वचा में जमा गंदगी को बाहर निकालकर चेहरे को चमकदार बनाता है।

PunjabKesari

Related News