28 APRSUNDAY2024 9:38:01 PM
Nari

'बाबा मैं तेरी मल्लिका' बेटियां होती हैं पापा की जान, Daughters Day पर ऐसे बनाएं बॉन्ड स्ट्रांग

  • Edited By palak,
  • Updated: 24 Sep, 2023 10:54 AM
'बाबा मैं तेरी मल्लिका' बेटियां होती हैं पापा की जान, Daughters Day पर ऐसे बनाएं बॉन्ड स्ट्रांग

बेटियों को भगवान का दिया हुआ एक तोहफा माना जाता है जिस घर में एक बेटी का जन्म होता है वह घर खुशियों से भर जाता है। इसलिए घरों में कहा भी जाता है कि आपके घर लक्ष्मी आई है। बेटियां अपने पापा के बहुत ही करीब होती हैं। बेटियां की समाज में अहमियत बताने के लिए हर साल 24 सितंबर को इंटरनेशनल डॉटर्स डे मनाया जाता है। यह दिन ग्लोबल लेवल पर मनाया जाता है। ऐसे में इस खास दिन पर आपको बताते हैं कि एक पिता का अपनी बेटी के साथ कैसा रिश्ता होता है और आप उसे कैसे मजबूत कर सकते हैं.... 

सूपरहीरो होते हैं पापा 

बेटियां अपने पापा के सबसे ज्यादा करीब होती हैं, उनके लिए सूपर हीरो पापा ही होते हैं। वह चाहती है कि पापा उनके दिल की बात को बिना बोले ही समझ जाएं। ऐसे में यदि आप इस रिश्ते को और भी मजबूत बनाना चाहते हैं तो उनके लिए वक्त निकालें। घर में जाकर उनसे सारे दिन की रुटीन पूछें। इस तरह वह आपके और भी करीब आ जाएंगी। 

PunjabKesari

हर मोड़ पर साथ दें 

बेटियां अपने पापा पर बहुत विश्वास करती हैं ऐसे में यदि वह आपके सामने कोई समस्या लेकर आती हैं और आपसे कुछ शेयर करती हैं तो उस बात को समझें। समझने के बाद उनकी परेशानी का हल निकालें इस तरह यदि उन्हें भविष्य में कोई समस्या आती है तो वह बिना परेशानी के आपसे दिल की बात शेयर कर पाएंगी।

पूरा ध्यान रखें 

बेटियां अपने पेरेंट्स के लिए काफी केयरिंग होती हैं ऐसे में यह आपका भी फर्ज बनता है कि आप उनकी अच्छे से देखभाल करें। कभी भी उन्हें दूसरे के साथ कंपेयर ने करें यदि वह आपके साथ खुलकर बात नहीं कर पाती तो उसके दोस्त बनें।  

PunjabKesari

बेटी को सिखाएं ये बातें 

हर पिता अपने बच्चों की अच्छी जिंदगी के लिए कठिन मेहनत करता है। ऐसे में आप यह बात अपने बेटियों को भी सिखाएं कि उन्हें जिंदगी के किसी भी मुकाम पर हार नहीं माननी। समाज से लड़कर हर परेशानी का सामना करना है। यदि वह अच्छी मेहनत करेगी तो जीवन में उन्हें मनचाहा मुकाम भी जरुर मिलेगा।

न करें लड़ाई झगड़ा

बेटी यही चाहती है कि उसकी जिंदगी में पिता के जैसा हमसफर आए लेकिन यदि आप उसके सामने लड़ाई करेंगे तो वह भी डर में जीने लगती हैं। इसलिए बेटियों के दिल में से यह डर निकालने के लिए उनके सामने लड़ाई झगड़े न करें और उनके सामने हमेशा प्यार से ही पेश आएं।  

PunjabKesari

Related News