18 MAYSATURDAY2024 8:55:59 AM
Nari

Partner के किसी फैसले पर आ रहा है गुस्सा तो लड़ने के बजाए यूं करें सिचुएशन को हैंडल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 24 Jun, 2023 05:29 PM
Partner के किसी फैसले पर आ रहा है गुस्सा तो लड़ने के बजाए यूं करें सिचुएशन को हैंडल

जरूरी नहीं की अगर दो लोग साथ रहते हैं तो उनके विचार मिलते हों। बहुत से कपल ऐसे होते हैं जो चाहे एक-साथ हैं पर दोनों की सोच बहुत अलग है जिससे दोनों को किसी फैसले में पहुंचने में बहुत टाइम लगता है। अगर आपका भी कुछ ऐसा ही हाल है और आपके पार्टनर के डिसीजन आपको हर्ट करते हैं तो लड़ाई कर रिश्ते को खराब करने के बजाए इस तरीके से सिचुएशन को हैंडल करें...

पार्टनर से करें बात

सबसे पहले स्टेप ये है कि आपने पार्टनर से बात करें। उन्हें समझाएं कि आपको उनके फैसले से क्या प्रॉब्लम है और ये फैसला आप दोनों के लिए कैसे नहीं है। बात करने से शायद उन्हें आपका प्वाइंट इन व्यू समझ में आ जाएगा।

PunjabKesari

पार्टनर की बात सुनें

ऐसा भी हो सकता है कि आप पार्टनर की बात को सही से समझ नहीं पाए हों। ऐसे में आपको उनकी बात भी सुननी चाहिए कि आखिर उन्होंने कोई फैसला क्यों लिया है। इससे आपको भी फैसला लेने में आसानी होगी।

PunjabKesari

अचानक रिएक्ट न करें

आपको अगर बात को सुनके ही गुस्सा आ रहा है तो आप इस बात पर अचानक रिएक्ट न करें। इससे आप दोनों का रिलेशन खराब हो सकता है। आप पहले चुप रहकर बाते सुनें और फिर आखिरी में अपनी बात को आसानी से कहें कि आपका इस फैसले के बारे में क्या सोचना है।

PunjabKesari

टाइम लें

आपको अगर गुस्सा ज्यादा आता है तो आपको टाइम लेकर सोचने की जरूरत है। ऐसे में पार्टनर से कहें कि आप इस बारे में अभी बात नहीं करना चाहते या फिर डायरेक्ट कहने में कोई परेशानी है तो आप किसी और बात का जिक्र करके बात को घुमा भी सकते हैं। इससे आपका गुस्सा भी शांत हो जाएगा।


 

Related News