24 APRWEDNESDAY2024 12:02:12 AM
Nari

पार्टनर के साथ हो गई है Misunderstanding तो इन खास टिप्स से संभाले रिश्ता

  • Edited By neetu,
  • Updated: 02 Sep, 2022 05:58 PM
पार्टनर के साथ हो गई है Misunderstanding तो इन खास टिप्स से संभाले रिश्ता

किसी भी रिश्ते में पार्टनर्स के बीच बहस होना साधारण सी बात है। मगर छोटी-छोटी बात पर मनमुटाव होना अच्छी बात नहीं है। ऐसे में अपने बीच हुई मिस अंंडरस्टैडिंग को सुलझाना बेहद जरूरी हो जाता है। नहीं तो अच्छा-भला रिश्ता खराब हो सकता है। ऐसे में अगर आपके रिलेशनशिप में भी मिस अंंडरस्टैडिंग चल रही हैं तो आज हम आपको इसे सॉल्व करने के कुछ बेसिक टिप्स बताते हैं। ऐसे में आप हंसी-खुशी से अपनी मैरिड लाइफ एन्जॉय कर सकते हैं...

सहानुभूति रखें

इस बात का खास ध्यान रखें कि वे पार्टनर होने से पहले एक इंसान है। इसलिए अपनी बात शुरू करने से पहले उनके प्रति सहानुभूति रखें। आपको अपनी बात व फीलिंग्स उनपर थोपने की जगह उनकी भावनाओं को समझने की कोशिश करनी चाहिए। इसतरह आप एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जान व समझ पाएंगे। इसके साथ ही आपके बीच की मिसअंडरस्टैंडिंग दूर होने में मदद मिलेगी।

PunjabKesari

समय देना जरूरी

हर रिश्ते में कई परेशानियां होती है। इसे सुलझाने के लिए टाइम, एफर्ट और समझ की जरूरत होती है। पार्टनर की जरूरतों, मेंटल स्टेट और इच्छाओं को समझना आसान काम नहीं होता हैं। ऐसा जरूरी नहीं कि हम पार्टनर के बारे में अच्छे से जानते हैं। कई बार उनकी फीलिंग्स व जरूरत को लेकर हम गलत भी सोच सकते हैं। ऐसे में हर बार खुद को सही व पार्टनर को गलत ठहराने की गलती ना करें।

प्यार के कनेक्शन को समझें

आपको यह समझना होगा कि आखिर प्यार किस तरह काम करता है। ऐसे में हर परेशानी को हल करने से पहले प्यार के कनेक्शन को महसूस करने की कोशिश करें। आपको यह बात अच्छे से समझनी होगी कि प्यार में किसी चीज को जबरदस्ती थोपा नहीं जा सकता है। इसलिए दूसरों की जगह खुद पर कंट्रोल करना सीखें।

PunjabKesari

एक्सप्रेस करने का मौका दें

अगर आपकी पार्टनर के साथ किसी बात पर अनबन हो गई है तो इसे सुलझाने के लिए खुद बोलने से ज्यादा अपने साथी की सुनें। उन्हें मौका दें कि वे अपनी बात को अच्छे से एक्सप्रेस कर सके। आप उनसे पूछ सकते हैं कि आखिर उन्हें किया परेशानी हैं। इसके साथ ही वे आपसे क्या चाहते हैं। इसतरह आप अपने बीच आई दरार को हटाकर एक नए व खूबसूरत रिश्ते को दोबारा से नया कर सकते हैं।

pc: freepik

Related News