28 APRSUNDAY2024 7:26:20 PM
Nari

Christmas Special Parenting: बच्चों को बनाना है सांता तो इन बातों का रखें ध्यान

  • Edited By palak,
  • Updated: 24 Dec, 2023 03:11 PM
Christmas Special Parenting: बच्चों को बनाना है सांता तो इन बातों का रखें ध्यान

क्रिसमस कल पूरे विश्व में मनाई जाएगी। यह त्योहार सिर्फ बड़े ही नहीं बल्कि बच्चे भी धूमधाम से मनाते हैं। क्रिसमस एक ऐसा त्योहार है जब बच्चे जमकर मस्ती करते हैं। इतना ही नहीं क्रिसमस आने से पहले ही उनके मन में सांता और उनके लाए हुए गिफ्ट को लेकर बच्चों में एक्साइटमेंट रहती है। इसके अलावा कुछ पेरेंट्स भी इस दौरान अपने बच्चों को सांता क्लॉस बनाते हैं। ऐसे में यदि आप भी अपने बच्चों को इस क्रिसमस सांता क्लॉस बनाने की सोच रहे हैं तो आज आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जिनके जरिए बच्चे और भी प्यार नजर आएंगे। 

ऐसे कपड़े खरीदें

क्रिसमस पर बच्चे को यदि आप सांता क्लॉस बनाना चाहती हैं तो सबसे पहले उसे मॉर्केट में मिलने वाले सांता क्लॉस के कपड़े पहनाएं। कोशिश करें कि कपड़े खरीदते समय आप बच्चों को साथ में ही ले जाएं और उसका साइज भी चेक करें। ज्यादातर महिलाएं बच्चे के साइज से बड़ा एक नंबर खरीदती हैं ताकि वह उसे अगले साल भी आ जाए लेकिन इस तरह की ड्रेस के साथ बच्चों की लुक अच्छी नहीं आती। ऐसे में आप उनके साइज के ही कपड़े खरीदने की कोशिश करें।

PunjabKesari

बेल्ट भी जरुर लगाएं 

अक्सर माएं बच्चों को सांता क्लॉस की ड्रेस पहनाते समय बेल्ट लगाना भूल जाीत हैं लेकिन यदि आप चाहती हैं कि आपका बच्चा पूरी तरह से सांता के लुक में दिखे तो उसे बेल्ट जरुर लगाएं। बड़ी ब्लैक बेल्ट और ब्लैक शाईनी बूट्स के साथ उसे आप उसे बेल्ट लगाना न भूलें। आप चाहें तो हाथों में व्हाइट कलर के ग्लव्स भी उसे पहना सकती हैं। इससे आपका सांता और भी ज्यादा क्लासी नजर आएगा।  

कैप भी जरुर पहनाएं 

जब सातां के लुक की बात हो रही तो उसमें कैप भी जरुर आएगी। ऐसे में आप बच्चों को मार्केट में मिलने वाली सांता की पॉम पॉम वाली कैप जरुर पहनाएं। इसके अलावा एक छोटा सा रैड कलर का बैग उसे ले दें जिसमें टॉफियां और छोटे-छोटे गिफ्ट्स डालें इससे वह और भी कूल नजर आएगा।

PunjabKesari

दाढ़ी लगाएं 

बच्चे वैसे तो बड़े ही प्यारे होते हैं उन्हें किसी भी चीज की जरुरत नहीं होती लेकिन यदि आप अपने बच्चों को सांता का गेटअप दे रहे हैं तो छोटी-छोटी बात का ध्यान रखें जैसे की सांता क्लॉस की दाढ़ी। मार्केट में सांता की व्हाइट कलर की दाढ़ी मिल जाती है जिसे आप बच्चे के चेहरे पर लगा सकते हैं। 

ठंड का रखें ध्यान 

क्रिसमस पर ठंड भी काफी बढ़ जाती है ऐसे में आप सांता क्लॉस के कपड़े पहनाने से पहले उन्हें अंदर गर्म कपड़े जरुर पहनाएं। इस बात का ध्यान रखें कि जो भी पहना है वह अच्छी तरह से ढक जाए। बच्चे के इनर के स्लीव्स न दिखें। 

PunjabKesari

Related News