13 MAYMONDAY2024 2:18:40 PM
Nari

Deepika जैसी घनी और खूबसूरत पलकें पाना हुआ आसान, बस ट्राई करें ये 3 घरेलू नुस्खे

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 29 Sep, 2023 11:44 AM
Deepika जैसी घनी और खूबसूरत पलकें पाना हुआ आसान, बस ट्राई करें ये 3 घरेलू नुस्खे

एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण दिखने में बेहद खूबसूरत है। उनकी बड़ी- बड़ी आंखों और घनी पलकों पर तो फैन का दिल आ जाता है। घनी पलकें चेहरे को और आकर्षक बनाने का काम करती हैं, पर सब के पलकें घनी नहीं होती हैं, जिसके चलते वो आर्टिफिशियल आईलैशेज का भी इस्तेमाल करते हैं। अगर आप अपनी पलकों को नेचुरल तरीके से बढ़ाना चाहते हैं तो ये घरेलू उपाय आजमा सकते हैं। पलकों की ग्रोथ के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा और भी कई सारे तेल हैं, जो पलकों को खूबसूरत बनाते हैं, आइए आपको बताते हैं उनके बारे में...

अरंडी का तेल

ये तेल पलकों की ग्रोथ में काफी फायदेमंद है। इस तेल के इस्तेमाल से आंखों की पलकें घनी होते हैं। ये तेल पलकों को झड़ने से रोकता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए नारियल तेल में एक चम्मच अरंडी का तेल मिक्स करें और रोजाना रात में इसे कॉटन की मदद से पलकों पर लगाएं, फिर सुबह धो लें। ऐसे में पलकों की ग्रोथ काफई तेज से होगी।

PunjabKesari

नारियल तेल

पलकों को खूबसूरत बनाने के लिए नारियल तेल की मदद ले सकते हैं। चाहें तो आप ऑलिव ऑयल और नारियल तेल एकसाथ मिलाकर रात में सोने से पहले पलकों पर लगाएं, सुबह पानी से चेहरा धो लें।

PunjabKesari

ग्रीन टी

ग्रीन टी सिर्फ आपकी बॉडी के लिए ही नहीं बल्कि पलकों के लिए भी फायदेमंद होती है। आप अपनी पलकों को घना और खूबसूरत बनाने के लिए ग्रीन टी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले ग्रीन टी बना लें और फिर इसे ठंडा कर लें। इसे अपनी पलकों पर लगाएं। जल्दी असर नजर आएगा।

PunjabKesari

Related News