22 JULMONDAY2024 5:54:38 PM
Nari

गालों पर चाहिए Janhvi Kapoor जैसी लाली तो ऐसे लगाएं Blush , नहीं हटेगी किसी की नजर

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 07 Jun, 2023 10:33 AM
गालों पर चाहिए Janhvi Kapoor जैसी लाली तो ऐसे लगाएं Blush , नहीं हटेगी किसी की नजर

आजकल बाजार में एक से बढ़कर एक ब्यूटी प्रोडक्ट्स  हैं, जो आपकी खूबसूरती को काफी enhance कर देते हैं। इन्हीं में से एक है  ब्लश । इसका बस एक ही स्ट्रोक आपका पूरा लुक बदल सकता है, इससे आपकी स्किन भी ज्यादा यंग दिखती है। ब्लश के अलग-अलग शेड्स और फॉर्मुला में आता है, जो हर स्किन टोन और टाइप के मुताबिक चुना जा सकता है। ब्लश लगाने के बाद स्किन अच्छी दिखे इसके लिए जरूरी है आप इसे सही तरह से अपने गालों पर अप्लाई करें....

PunjabKesari

कैसे अप्लाई करें ब्लश

स्किन टोन के मुताबिक चुनें ब्लश

ब्लश लगाने के टिप्स में सबसे ज्यादा जरूरी बात जिसे आपको ध्यान में रखना चाहिए वह है सही ब्लश का चुनाव करना। गलत ब्लश का इस्तेमाल करने से आपका पूरा लुक खराब हो सकता है। आप नेचुरल रंग का चुनाव कर सकते हैं। बहुत लाइट फेयर कॉम्पलेक्शन के लिए आप पिंक जैसे रंगों का चुनाव करें। वहीं लाइट- मीडियम स्किन टोन के लिए पीच या कोरल रंग को चुन सकती हैं और ऑलिव-डस्की स्किन के लिए एपरिकोट, प्लम या पीच रंग को चुन सकती हैं।

सही ब्रश को चुनें

ब्लश लगाने के लिए सही ब्रश का चुनाव करना बहुत जरूरी है। ऐसे ब्रश को लें जो ब्लश अप्लाई करने के लिए हो। ये ब्रश थोड़ा फ्लफी, लूज, सॉफ्ट होते हैं। इसे लगाने के लिए ब्रश  को ब्लश पर लगाएं और फिर एक्सट्रा प्रोडक्ट को टैप करें और फिर धीरे से सर्कुलर मोशन में इसे अपने चीक्स पर अप्लाई करें।

PunjabKesari

स्किन टाइप के मुताबिक चुनें फॉर्मुला

दूसरे मेकअप प्रोडक्ट्स की तरह ही ब्लश भी कई forms में आता है। जो सबसे बेसिक है वो है पाउडर, क्रीम और टिंट्स के रूप में आते हैं। अगर स्किन ड्राई है तो हाइड्रेटिंग क्रीम ब्लश फॉर्मुला अप्लाई करें। वहीं ऑयली स्किन है तो पाउडर ब्लश का इस्तेमाल करें। ये पसीने को सोक करता है। इसे मैनेज करना भी बहुत आसान है। इसी के साथ अगर नॉर्मल से कॉम्बिनेशन स्किन है तो आप टिंट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

प्रोडक्ट फॉर्मुला के मुताबिक चुनें ब्लेंडिंग टूल

ब्लश को सही तरह से लगामे के लिए सही टूल का इस्तेमाल करना चाहिए। पाउडर ब्लश को ब्लेंड करने के लिए ब्रश का इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं क्रीम या जेल ब्लश को लगाने के लिए ब्यूटी ब्लेंडर बेस्ट है। ये प्रोडक्ट को आसानी से ब्लेंड कर देता है। टिंट्स को लगाने के लिए आप उंगली का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसा करने से या आसानी से अप्लाई हो जाते हैं।

Related News