28 APRSUNDAY2024 8:04:30 PM
Nari

दिन में दो बार नजर आने के बाद 13 फीट नीचे चला जाती है यह सड़क

  • Updated: 30 Sep, 2017 01:27 PM
दिन में दो बार नजर आने के बाद 13 फीट नीचे चला जाती है यह सड़क

दुनियाभर में घूमने के लिए बहुत सी अजीबोंगरीब जगहें है लेकिन आज हम आपको दिन में दो बार ही नजर आने वाली अद्भुत सड़क के बारे में बताने जा रहें है। समुद्र के बाच में बनी इस सड़क को देखने के लिए हर साल भारी मात्रा में टूरिस्ट आते है। इस सड़क पर से जाना टूरिस्टों के लिए किसी एंडवेंचर से कम नहीं है। आइए जानते है इस सड़क के बारे में कुछ ओर इंटरस्टिंग बातें।

PunjabKesari

'पैसेज डु गोइस' कही जाने वाली फ्रांस में बनी ये सड़क मेनलैंड को नोइरमौटीयर को जोड़ती है। दिन में दो बार नजर आने के बाद यह सड़क 13 फीट नीचे चली जाती है। दिखने में खुबसूरत लगने वाली यह सड़क असल में बेहद खतरनाक है। टूरिस्ट इस पर गाड़ी चला कर एंडवेंचर का मजा लेते है।

PunjabKesari

टूरिस्टों के लिए यहां पर स्पेलश पैनल्स बनाए गए है ताकि उन्हें पता चल सकें कि इस पर से कब गुजरना है और कब नहीं। 1701 में खोजी गई यह सड़क पर 1.3 , 4 मीटर पानी की गहराई में चली जाती है। इसकी खोज के बाद यहां पर पक्की सड़क का निर्माण किया गया।

PunjabKesari

पक्की सड़क बनने के बाद इसके उपर से गाड़ी और घोड़ों ने आना जाना शुरू कर दिया। 4.5 कि.मी लंबी इस सड़क पर कई कार रेस भी आयोजित की गई। जिसमें दूर-दूर से लोगों मे हिस्सा लिया। टूरिस्ट यहां पर आकर किनारे से इस सड़क को डुबते हुए देखने का मजा लेते है।

PunjabKesari

Related News