Twitter
You are hereNari

लिपस्टिक लगाने से पहले चैक करें यह ब्रांड, नहीं तो हो सकती हैं बीमार

लिपस्टिक लगाने से पहले चैक करें यह ब्रांड, नहीं तो हो सकती हैं बीमार
Views:- Tuesday, April 17, 2018-6:15 PM

मॉडर्न जमाने में बहुत-सी लड़कियां एेसी हैं जो मेकअप के बिना घर से बाहर नहीं निकलती। उनकी मेकअप किट का सबसे अहम चीज है लिपस्टिक और इसका इस्तेमाल लगभग हर लड़की करती ही है। लिपस्टिक लगाने से चेहरा एकदम खिल जाता है। लड़कियां आजकल एक से बढ़ कर एक महंगे ब्रांड की लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं लेकिन क्या कभी आपने सोचा हैं कि इस लिपस्टिक को तैयार कैसे किया जाता है। अगर नहीं तो लिपस्टिक इस्तेमाल करने से पहले एक बार ब्रांड जरूर चेक कर लें क्योंकि आपकी लिपस्टिक पशु के मल से भी तैयार की गई हो सकती हैं।

PunjabKesari
दरअसल, हाल ही में पुलिस इंवेस्टीगेशन द्वारा एक ऐसे लिपस्टिक ब्रांड का खुलासा किया गया हैं जो जानवरों के मल से लिपस्टिक को तैयार कर रहा था। बता दें कि इस नामी लिपस्टिक ब्रांड में अमेरिका पुलिस को मिलावटी तत्व मिले हैं। इस ब्रांड का नाम काइली कॉस्मेटिक्स है जो मशहूर मॉडल काइली जेनर का है। काइली कॉस्मेटिक्स महिलाओं के लिए मेकअप प्रॉडक्ट बनाने वाली बड़ी कपनियों में से एक है। इसके प्रॉडक्ट भारत के अलावा भी कई देशों में उपलब्ध हैं। इस कंपनी की लिपस्टिक की डिमांड भी काफी है। 


रिपोर्ट के मुताबिक, इनके और कुछ अन्य कंपनियों के प्रॉडक्ट्स में पशु मल के अंश मिले हैं। पुलिस ने सेंटी एली में 21 जगहों पर छापेमारी कर करीब 700,000 डॉलर के मिलावटी ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को अपने ​कब्जे में ले लिया है। इन मेकअप प्रॉडक्ट में बाथरूम में पाए जाने वाले ऐसे खतरनाक जीवाणु मिले है जो किसी भी स्वस्थ महिला को बहुत बीमार कर सकते हैं। फेमस मॉडल काइली जेनर की बहन ने ट्वीट कर लिखा कि अमेरिका के लॉस एंजेलिस पुलिस विभाग द्वारा जब्त काइली लिपस्टिक में पशु मल पाया गया है और ऐसे प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल न करने की हिदायत दी। 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News