26 APRFRIDAY2024 4:50:08 PM
Nari

खाने के हैं शौकिन तो इन Food Festival में लें अलग-अलग डिशेज का मजा

  • Updated: 15 Mar, 2018 05:37 PM
खाने के हैं शौकिन तो इन Food Festival में लें अलग-अलग डिशेज का मजा

कुछ लोग खान-पान के बहुत शौकिन होते हैं। ऐसे लोगों के लिए जब बात ट्रैवलिंग की आती है तो वह वहां के टेस्टी व्यंजनों के बारे में सोचने लगते हैं। खाने के शौकिन लोगों को अलग-अलग देशों जाकर वहां के भोजन को जरूर टेस्ट करते हैं। अगर आप भी इस तरह के ट्रैवल है तो आज हम आपको दुनिया के सबसे मशहूर फूड फेस्टीवल के बारे में बताएंगे, जहां पर अलग-अलग तरह का खाना टेस्ट कर सकते हैं। इन फूड फेस्टीवल में शामिल होकर आप नए-नए डिशेज का मजा लेकर ट्रिप का मजा दुगुना कर सकते हैं। तो चलिए जानते है दुनियाभर के सबसे मशहूर फूड फेस्टीवल के बारे में।
 

1. न्यूजीलैंड, वाइल्ड फूड फेस्टीवल
न्यूजीलैंड के साउथ आइसलैंड में मार्च के महीने में होने वाले इस फूड फेस्टीवल में शामिल होने के लिए लोग दूर-दूर से आते है। इस फूड फेस्टीवल में मिलने वाली चीजों के बारे में आपने कभी-भी सोचा नहीं होगा। इस पेस्टीवल में खाने के लिए सिर्फ नॉनवेज ही मिलता है।

PunjabKesari

2. स्विट्जरलैंड, द अनियन मार्केट
स्विट्जरलैंड के कैपिटल कैलेंडर में 'द अनियन मार्केट' फोक फेस्टिबल को सबसे बड़ा फेस्टिबल माना जाता है। वैसे तो यह फेस्टीवल सुबह 6 बजे शुरू होता है लेकिन लोग इसे काफी पहले ही एंजॉय करना शुरू कर देते हैं।

PunjabKesari

3. क्विटो, सलान डे चॉकलेट
चॉकलेट खाने के शौकिन लोगों के लिए यह फेस्टीवल बिल्कुल सही है। इस फेस्टीवल में आप जीतनी चाहें उतनी चॉकलेट खा सकते हैं। जून में मनाए जाने वाले इस फेस्टीवल में चॉकलेट स्कल्पचर कॉम्पिटिशन भी करवाया जाता है, जिसमें लोगों को चॉकलेट के स्कल्पचर बनाने होते हैं।

PunjabKesari

4. टोबागो, ब्लू फूड फेस्टिवल
यह फेस्टीवल टोबागो के कैरेबियन आइलैंड में 18 साल पहले शुरू किया गया था। इस फेस्टीवल में दक्षिण में बनाई जाने वाले व्यंजनों को खास अहमियत ही जाती है। इस फेस्टीवल में खाने के साथ-साथ लाइव म्यूजिक, डांस और वाइन शॉप्स के स्टॉल भी लगाएं जाते हैं।

PunjabKesari

5. इटली, पिज्जा फेस्ट
इटली के पिज्जा फेस्ट में हिस्सा लेने के लिए करीब 5 लाख पर्यटक आते हैं। इटली के नेपल्स का लंगमार कैराचोलो एरिया इस फेस्टिवल के दौरान पिज्जा विलेज में बदल जाता हैं। इस फेस्टीवल में कम से कम 1 लाख पिज्जा बनाएं जाते हैं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News