23 FEBSUNDAY2020 4:58:04 AM
Nari

एक-दूसरे के लिए परफेक्ट होती है ये 6 राशि की जोड़ियां!

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 24 Jan, 2020 11:47 AM
एक-दूसरे के लिए परफेक्ट होती है ये 6 राशि की जोड़ियां!

शादी एक ऐसा बंधन है जो प्यार, सम्मान और आपसी समझ के साथ टिक सकता है। इसमें मजबूती लाने के लिए पार्टनर्स का एक-दूसरे के प्रति ईमानदार होना बेहद जरूरी होता है। ऐसे में राशि के हिसाब से देखे तो कुछ ऐसी जोड़ियां होती है जो सच में एक-दूसरे के लिए परफेक्ट और पूरक मानी जाती है। अगर इनकी जोड़ी बन जाए तो इन्हें भाग्यशाली कहना गलत न होगा। 

तुला और वृश्चिक

इन राशियों के लोग एक सफल रिश्ता बनाने में सक्षम होती है। चाहे दोनों की अपनी अलग- अलग पसंद होती है पर फिर भी ये एक-दूसरे के प्रति खास आकर्षण रखते है। गहरा प्यार होने से कई बार लोगों को इनसे जलन भी होती है। ये अपना रिश्ता पूरी ईमानदारी और सच्चाई से निभाते है। 

मीन और कर्क

इन दो राशियों का मेल सबसे बेहतर माना जाता है। ये अगर प्यार में पड़ जाए तो अपने रिश्ते को निभाने के लिए पूरी तरह समर्पित हो जाते है। इनकी सिक्स सेंस बड़ी कमाल की होती है। अपने इसी गुण के कारण ये जल्दी ही एक-दूसरे के प्रति आकर्षित हो जाते है। ये एक-दूसरे को अच्छे से समझते और हर मुसीबत का साहस और प्यार से सामना करते है। 

Related image,nari

धनु और मेष

इन राशि के लोगों के बीच प्यार बहुत गहरा होता है। कोई भी आसानी से इनमें दरार नहीं डाल सकता है। इनकी खासियत यह है कि ये बिना कुछ कहे ही एक-दूसरे की भावनाओं को समझ जाते है। इन्हें एक-दूसरे के साथ के अलावा किसी और की जरूरत नहीं होती है। ये हर परिस्थिति में एक-दूसरे की बात को सुनते और मानते है। ये अपने रिश्ते की शुरूआत दोस्ती से करते है। साथ ही प्यार हो जाने पर मरते दम तक रिश्ता निभाते है। 

मिथुन और कुंभ

इनमें एक अलग ही आकर्षण होता है जिसके कारण ये जल्दी ही एक-दूसरे की तरफ खिंचे चले जाते है। इन्हें आइडल जोड़ी कहा जा सकता है। इनका किसी भी चीज के प्रति अपना अलग ही नजरिया होता है। ये अपनी जरूरतों को लेकर एक-दूसरे पर निर्भर रहते है। साथ ही इनकी मेरिड लाइफ बहुत ही अच्छे से बीतती है। 

Related image,nari

वृष और कन्या

इस राशि के पार्टनर्स कल्पनाओं की दुनिया में रहने की जगह हकीकत में जीना पसंद करते है। इनमें गहरा प्रेम होने के साथ एक-दूसरे की भावनाओँ का ध्यान रखना भी अच्छे से आता है। इनके लिए अगर कहा जाए कि ये जोड़ी स्वर्ग से बन कर आई है तो ऐसा कहना गलत न होगा। ये एक-दूसरे की बातों, भावनाओँ को अच्छे से समझते और मानते है। हर परिस्थिति में ये लड़ने की जगह शांत मन से फैसला लेते है। साथ ही हर मुश्किल का सामना बड़ी सूझ-बूझ और डट कर करते हैं।

तुला और कर्क

इन दोनों राशियों के लोग एक-दूसरे के लिए एकदम परफेक्ट होते है। अगर ये प्यार में पड़ जाए तो इसका इजहार करने में बिलकुल भी समय नहीं लगाते है। कर्क राशि के लोग अपनी लाइफ में जल्दी ही आगे बढ़ाने चाहते है इसलिए ये बिना देर लगाए शादी के बंधन में बंध जाते है। इन दोनों की मेरिड लाइफ काफी स्मूद चलती है। 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News