28 APRSUNDAY2024 5:19:52 PM
Nari

डिंपल की तरह नहीं थी सिंपल की किस्मत, एक ही सुपरस्टार के साथ जुड़ा कनैक्शन

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 30 Dec, 2023 03:52 PM
डिंपल की तरह नहीं थी सिंपल की किस्मत, एक ही सुपरस्टार के साथ जुड़ा कनैक्शन

ट्विंकल खन्ना का खुद का फिल्मी करियर फ्लॉप रहा लेकिन उनके पेरेंट्स अपने जमाने के सुपरस्टार रहे हैं। राजेश खन्ना के लिए तो लड़कियां दीवानी थी। वहीं डिंपल कपाड़िया तो आज भी इंडस्ट्री में एक्टिव है लेकिन जब उन्होंने अपने से 15 साल बड़े राजेश खन्ना से शादी की थी तो यह शर्त मानी थी कि अब वह फिल्मों में काम नहीं करेंगी लेकिन यह रिश्ता कुछ सालों बाद टूट गया तो डिंपल ने दोबारा इंडस्ट्री में एंट्री की। वैसे डिंपल का सिर्फ एक्टिंग के सहारे ही नहीं बैठी। उन्होंने जब इंडस्ट्री से दूरी बनाई तो बिजनेस की ओर ध्यान दिया।

PunjabKesari

एक सफल बिजनेसवुमन भी हैं डिंपल

बहुत कम लोग जानते हैं कि डिंपल एक सफल बिजनेसवुमन भी हैं। वह होममेड डिजाइनर्स कैंडल बनाने का बिजनेस करती हैं। उनकी Far Away Tree नाम से एक कंपनी भी है। डिंपल की डिजाइन की कैंडल की खास बात यह है कि वह खास खुशबू वाली जड़ी बूटियों तैयार की जाती हैं। एक इंटरव्यू में डिंपल कपाड़िया ने कहा था कि उन्हें मोमबत्तियों का काफी शौक हैं। वह जब विदेश जाती थीं तो काफी सारी मोमबत्ती खरीदकर लाती थीं। ऐसे में उन्होंने सोचा कि वह खुद कैंडल बनाया करेंगी। बस उन्होंने अपने इस शौक को बिजनेस बना लिया। इसके लिए डिंपल ने खास विदेश में कैंडल बनाने की ट्रेनिंग भी ली है।

PunjabKesari

नामी खानदान से ताल्लुक रखती हैं डिंपल

अगर राजेश सुपरस्टार थे तो डिंपल भी एक नामी खानदान से ताल्लुक रखती थी। डिंपल कपाड़िया को फिल्म इंडस्ट्री में लाने का क्रेडिट राज कपूर को जाता है। डिंपल कपाड़िया के पिता चुन्नीभाई कपाड़िया काफी रईस शख्स थे। वह अपने घर समुद्र महल में पार्टियां देते थे, जिसमें कई बॉलीवुड सितारे आया करते थे। ऐसी ही एक पार्टी में राज कपूर ने डिंपल कपाड़िया को देखा था। उस वक्त डिंपल कपाड़िया की उम्र 13 साल की थीं। फिल्म मेरा नाम जोकर पिटने के बाद राज कपूर ने फिल्म बॉबी बनाने का रिस्क लिया जिसके लिए उन्होंने डिंपल को चुना। इस फिल्म में उन्होंने अपने बेटे ऋषि कपूर के अपोजिट फ्रैश फेस के तोर डिंपल कपाड़िया को ब्रेक दिया। फिल्म सुपरहिट रही थी।

एक फिल्म से रातों- रात स्टार बन गईं थी डिंपल

डिंपल का करियर रातों-रात बुलंदियों पर पहुंच गया लेकिन डिंपल की फिल्म आने से पहले वह राजेश खन्ना की बीवी बन चुकी थी। हालांकि शादी के 11-12  साल बाद उन्होंने फिर एक्टिंग शुरू की और फिर उनका सितारा चमका लेकिन ऐसी किस्मत उनकी बहन सिंपल की नहीं रही। 

PunjabKesari

बहन सिंपल को शोहरत की जगह मिली मौत

बहुत कम लोग ये जानते हैं कि डिंपल की एक बहन सिंपल भी थी और वह भी सक्सेसफुल एक्टर बनने का सपना देखती थी लेकिन उनका सपना पूरा नहीं हो पाया और वह जवां उम्र में ही वह दुनिया को अलविदा कह गई। डिंपल की बहन सिंपल कपाड़िया ने भी फिल्मों में किस्मत आजमाई थी और कई फिल्मों में उन्होंने काम भी किया। सिंपल कपाड़िया ने भी जीजा राजेश खन्ना के साथ ही फिल्म अनुरूध से करियर की शुरुआत की लेकिन फ्लॉप रही। हालांकि वह और भी कई फिल्मों में नजर आई लेकिन उन्हें खास पहचान नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने फैशन डिजाइनर के तौर पर पहचान बनाई। उन्होंने सनी देओल, तब्बू प्रियंका चोपड़ा जैसे कई स्टार्स के लिए वह कास्टयूम डिजाइन किए। फिल्म रूदाली के लिए उन्होंने जो कॉस्ट्यूम डिजाइन किए उनके लिए उन्हें नैशनल अवॉर्ड भी मिला था।  लेकिन वह कैंसर की शिकार हो गई थी। कुछ साल बीमारी से लड़ने के बाद साल 2009 में वह दुनिया को अलविदा कह गई। सिंपल की शादी राजेंद्र सिंह शैट्टी से हुई जिससे उन्हें एक बेटा करण कपाड़िया था।

PunjabKesari

डिंपल सिंपल के भाई बहनों की बात करें तो डिंपल के अलावा उनकी एक छोटी बहन और थी रीम कपाड़िया जिनकी मौत भी नशे के ओवरडोज के कारण हुई थी। वहीं एक भाई सुहैल कपाड़िया जिन्हें मुन्ना भी कहते है। डिंपल अभी भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और फिल्मों में नजर आती हैं।

Related News