04 JULMONDAY2022 9:08:04 AM
Nari

Amitabh- Jaya Anniversary: पिता की इस एक शर्त पर हुई थी बिग बी की शादी, फिल्मी है पूरी कहानी

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 03 Jun, 2022 05:52 PM
Amitabh- Jaya Anniversary: पिता की इस एक शर्त पर हुई थी बिग बी की शादी, फिल्मी है पूरी कहानी

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन बाॅलीवुड की मशहूर जोड़ी है। आज दोनों अपनी शादी की 49वीं सालगिरह मना रहे हैं। आज का दिन बिग बी और जया बच्चन के लिए खास है। हम आपको अमिताभ और जया से जुड़ा ऐसा कुछ बताने जा रहे हैं जिसके बारे में कम ही लोगों को पता होगा।

PunjabKesari

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जया और अमिताभ की शादी बिग बी के पिता हरिवंश राय बच्चन की एक शर्त के चलते हुई थी। असल में अमिताभ और जया फिल्म ‘ज़ंजीर’ में साथ काम कर रहे थे। इनके करीबी दोस्तों ने कहा कि यदि फिल्म ‘ज़ंजीर’ हिट हुई तो हम सब पार्टी करने लंदन चलेंगे। फिल्म ज़ंजीर हिट हुई और अमिताभ और जया भी लंदन जाने को तैयारी हो गए। जया के साथ लंदन जाने की बात जब अमिताभ ने अपने पिता को बताई तो उन्होंने साफ़ मना करते हुए कहा कि यदि वे लंदन जाना चाहते हैं तो उन्हें जया से शादी करने के बाद लंदन जाना चाहिए।

PunjabKesari
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसके बाद अमिताभ बच्चन ने जया को शादी के लिए प्रपोज़ किया और एक्ट्रेस ने तुरंत हामी भर दी। जया के हां कहने के बाद उनके घरवालों से बात की गई और वहां से हां होते ही अमिताभ और जया की शादी फिक्स कर दी गई थी। फिर अमिताभ और जया शादी के बाद लंदन गए थे। 

PunjabKesari

स्नेह और आदर के लिए धन्यवाद - बिग बी

बिग बी ने अपनी शादी की सालगिरह पर सोशल मीडिया पर फोटो शेयर किया है। शादी के जोड़े में अमिताभ और जया रस्में निभाते नजर आ रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने तस्वीर को शेयर कर कैप्शन में लिखा "जया और मेरी विवाह जयंती पे जो स्नेह और आदर प्रदान किया गया है उसके लिए हाथ जोड़कर प्रणाम करता हूं" धन्यवाद। सबको उत्तर न दे पाएंगे, इसलिए यहां प्रतिक्रिया, प्रतिवचन स्वीकार करें।

Related News