05 MAYSUNDAY2024 10:45:15 AM
Nari

17 साल की उम्र में सुप्रिया ने चुना था 10 साल बड़ा Lifepartner, लोगों ने लगाई थी रिश्ता टूटने की शर्तें

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 18 Aug, 2021 06:01 PM
17 साल की उम्र में सुप्रिया ने चुना था 10 साल बड़ा Lifepartner, लोगों ने लगाई थी रिश्ता टूटने की शर्तें

टीवी एक्टर, डायरेक्टर, सिंगर व प्रोड्यूसर सचिन पिलगांवकर और उनकी पत्नी सुप्रिया पिलगांवकर बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में से एक हैं। सिर्फ 4 साल की उम्र में सचिन ने एक्टिंग करनी शुरू की थी और बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 60 से अधिक फिल्मों की। कई बेहतरीन फिल्मों में काम करने वाले सचिन पिलगांवकर को फिल्म 'शोले' में अहमद का रोल करने के लिए फीस के तौर पर एक फ्रिज दिया गया था। यही नहीं खुद मीना कुमारी ने सचिन को उर्दू पढ़ाई थी। खबरों की माने तो सचिन उर्दू सीखने मीना कुमारी के घर जाते थे।

सचिन अपने काम के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहे। सचिन ने सुप्रिया पिलगांवकर से शादी की। दोनों मराठी फिल्म के सेट पर मिले थे। तब सुप्रिया 17 साल की थी और सचिन 27। सचिन को सुप्रिया की क्यूटनेस व गालों में पड़ने वाले डिंपल काफी पसंद थे। सुप्रिया भी धीरे-धीरे सचिन की तरफ आकर्षित होती चली गई। बाद में दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। उस वक्त सभी को यही लगता था कि इनके बीच उम्र का फासला काफी ज्यादा है इसलिए इनकी शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिकेगी लेकिन आज इस कपल की शादी को 30 साल से ज्यादा हो गए है।

PunjabKesari

सचिन और सुप्रिया के मजबूत रिश्ते की नींव है उनके बीच की Understanding...सचिन बेहद ही हेल्पफुल है। वह बीवी के साथ घर के कामों में मदद करते है। सचिन तो खुद एक फेमस एक्टर है ही लेकिन शादी के बाद उन्होंने सुप्रिया के करियर को आगे बढ़ाने के लिए काफी मेहनत भी की और उनके लिए कई सीरियल बनाए।

 

इनके बच्चों की बात करें तो 21 साल की उम्र में सुप्रिया ने बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम श्रिया पिलगांवकर है जो अपने पेरेंट्स की तरह बॉलीवुड में एंट्री कर चुकी है। उन्होंने शाहरुख़ खान की फिल्म ‘फैन’ के साथ अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी। वही सुप्रिया और सचिन ने एक बेटी को गोद भी लिया था जिसका नाम है करिश्मा। करिश्मा उस वक्त चर्चा में आई थी जब उनके रियल पिता ने कपल पर इल्जाम लगाए थे। 

PunjabKesari

काफी समय पहले एक खबर सुनने को मिली थी कि सचिन और सुप्रिया ने करिश्मा के पापा कुलदीप मक्खनी पर आरोप लगाया कि वो करिश्मा को अपने साथ जबरदस्ती ले गए। वही दूसरी ओर करिश्मा ने मीडिया के सामने आकर एक अलग ही तस्वीर पेश की थी। उन्होंने कहा था कि उन्हें काफी छोटी उम्र में गोद ले लिया गया था लेकिन तब वो अपने रियल फादर कुलदीप मक्खनी को भी पहचानती थीं। करिश्मा के मुताबिक, कुलदीप मक्खनी उन्हें कभी जबरदस्ती सचिन के घर से लेकर नहीं गए बल्कि सचिन ने ही उन्हें उनका घर छोड़ने के लिए कहा था। करिश्मा ने तो यहां तक कह दिया था कि वो उन्हें अपनी पहचान देने से भी मुकर गए।

PunjabKesari

इसी के साथ करिश्मा ने मीडिया के सामने कहा था कि उनके असली पिता को धमकियां मिल रही थी। हालांकि, अभी करिश्मा और उनके पिता कहां हैं इसकी जानकारी किसी को नहीं है। खास बात यह है कि सचिन और सुप्रिया का जन्मदिन एक ही दिन होता है।

Related News