30 APRTUESDAY2024 8:35:31 AM
Nari

घर बैठे शाइनी बनेंगे बाल, नारियल से इस तरह करें Hair Spa

  • Edited By palak,
  • Updated: 15 Sep, 2023 12:49 PM
घर बैठे शाइनी बनेंगे बाल, नारियल से इस तरह करें Hair Spa

हर महिला चाहती है कि उसके बाल घने और शाइनी बनें, इसके लिए वह बालों में कई तरह के हेयर प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं सैलून जाकर हेयर स्पा करवाती हैं लेकिन फिर भी बालों में चमक नहीं आ पाती। ऐसे में आपकी समस्या दूर करते हुए आज आपको कुछ ऐसे हैक्स बताते हैं जिनके जरिए आप घर में ही सैलून जैसे शाइनी हेयर पा सकती हैं। नारियल से बनी हेयरक्रीम इस्तेमाल करके बाल शाइनी चमकदार बना सकती हैं। तो चलिए आज आपको बताते हैं कि आप कैसे हेयरस्पा घर में कर सकती हैं....

सामग्री 

नारियल - 1 
पानी - 1 कप 

PunjabKesari

कैसे बनाएं?

. सबसे पहले एक नारियल ले और इसे छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें। 
. इसके बाद इन टुकड़ों को मिक्सी में डालें और एक कप पानी डाल दें। 
. दोनों चीजों को अच्छी तरह ग्राइंड कर लें। 
. इसके बाद एक मलमल का कपड़ा लें और इसे कसकर बांधे लें। 
. अब नारियल को एक कटोरी में लेकर निचोड़ लें। 
. इस तरह आपका कोकोनट मिल्क बनकर तैयार है। इसे हेयरस्पा क्रीम के तौर पर इस्तेमाल करें। 

नारियल हेयरस्पा के फायदे 

बालों को मिलेगा प्रोटीन

नारियल से बना स्पा आपके बालों को मजबूत बनाएंगे। यह इन्हें प्रोटीन देने में मदद करेगा। कई महिलाएं बालों को मजबूत बनाने के लिए कैरोटीन ट्रीटमेंट करवाती हैं पर यह काफी महंगा होता है। ऐसे में आप नारियल से बना हेयरस्पा करके बालों को नैचुरली प्रोटीन दे सकती हैं।

बाल होंगे रिपेयर 

नारियल से बनी क्रीम डैमेज बालों को रिपेयर करने में मदद करती है। साथ ही यह बालों के लिए एक नैचुरल कंडीशनर के तौर पर काम करता है जिससे यह मुलायम बनते हैं।  

PunjabKesari

मजबूत बनेंगे 

नारियल हेयरस्पा क्रीम बालों की जड़े मजबूत करने में मदद करेगी। यह हेयरस्पा बालों के क्यूटिक्लस के लिए भी बेहद लाभकारी होता है। बालों को मजबूत बनाने के लिए आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 

हेयरफॉल होगा कम

बहुत से लड़कियों को हेयरफॉल होता है जिसके चलते वह मंहगे हेयरप्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं। लेकिन आप महंगे हेयर प्रोडक्ट्स की जगह आप कोकोनट हेयरस्पा इस्तेमाल करती हैं। यह बालों की जड़ को मजबूत बनाने में मदद करेगा और हेयरफॉल भी कम होगा। 

PunjabKesari

Related News