21 JANTHURSDAY2021 12:35:54 PM
Nari

बेदाग निखार पाना है तो इन 4 तरीकों से इस्तेमाल करें Rose Water

  • Edited By neetu,
  • Updated: 27 Nov, 2020 02:16 PM
बेदाग निखार पाना है तो इन 4 तरीकों से इस्तेमाल करें Rose Water

सर्दियों के मौसम में स्किन से जुड़ी बहुत-सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में त्वचा डल व ड्राई नजर आने लगती है। इससे बचने और चेहरे पर बेदाग व गुलाबी निखार दिलाने के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल फायदेमंद रहेगा। तो चलिए जानते हैं इसे यूज करने के तरीके व फायदों के बारे में...

टोनर 

आप गुलाब जल को टोनर की तरह इस्तेमाल कर सकती है। इसके लिए कॉटन पर गुलाब जल की कुछ बूंदें लेकर चेहरे पर हल्के हाथों से रब करें। इससे स्किन गहराई से साफ होगी। डेड स्किन सेल्स रिमूव होकर नई त्वचा आने में मदद मिलेगी। ड्राई स्किन की परेशानी दूर हो चेहरे पर गुलाबी निखार आएगा। साथ ही जली व धूप में जुलझी त्वचा सही होने में मदद मिलती है। 

PunjabKesari

स्क्रब

बेसन में गुलाब जल को मिलाकर स्क्रब की तरह लगाएं। इसे लगाने के लिए  1 चम्मच बेसन में जरूरतानुसार गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर हल्के हाथों से स्क्रब करें। इससे स्किन का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ने के साथ मृत कोशिकाएं साफ होंगी। साथ ही स्किन को गहराई से नमी मिलेगी। 

आंखों की खूबसूरती बढ़ाए

सोने से पहले गुलाब जल की कुछ बूंदों को आंखों में डालें। इससे आंखों में जलन, खुजली की समस्या दूर होने के साथ रोशनी बढ़ने में मदद मिलेगी। 

मेकअप रिमूवर 

गुलाब को मेकअप रिमूवर की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे मेकअप अच्छे से साफ होने के साथ स्किन को गहराई से पोषण मिलेगा। 

PunjabKesari

फेसपैक में मिलाएं

एक कटोरी में दही, गुलाब जल और नींबू का रस बराबर मात्रा में लें। तैयार पेस्ट को चेहरे पर करीब 15 मिनट तक लगाकर धोएं। इससे चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे, पिंपल्स, झुर्रियां व काले घेरे दूर होंगे। साथ ही चेहरा सुंदर, साफ, मुलायम और गुलाबी नजर आएगा। 

Related News