15 JULWEDNESDAY2020 3:06:06 PM
Nari

Father's Day: ऐसे बॉलीवुड "पापा" जिन्होंने मां का भी निभाया फर्ज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 21 Jun, 2020 01:41 PM
Father's Day: ऐसे बॉलीवुड

कहते हैं कि एक मां अकेले बच्चों की परवरिश कर सकती है लेकिन पिता नहीं। सिंगल फादर्स के लिए बच्चों की जिम्मेदारियां अकेले संभालना लिए आसान नहीं होता लेकिन इसे कर दिखाया बॉलीवुड के कुछ सिंगल फादर्स ने। बॉलीवुड में कुछ ऐसे सेलेब्स हैं, जो पिता होकर अकेले ही माता-पिता दोनों की भूमिका निभा रहे हैं और अपने बच्चों को अच्छी परवरिश दे रहे हैं।

आज फादर्स के मौके पर हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही सिंगल फादर्स के बारे में बताएंगे, जो पापा के साथ मां का फर्ज भी बखूबी निभा रहे हैं...

तुषार कपूर

फिल्म अभिनेता तुषार कपूर ने भले ही शादी ना की हो लेकिन वह सरोगेसी के जरिए एक बेटे के पिता बने हैं। वह अपने बेटे लक्ष्य की परवरिश अकेले ही कर रहे हैं और माता-पिता दोनों का फर्ज बखूबी निभा रहे हैं।

PunjabKesari

करण जौहर

फिल्ममेकर करण जौहर भी अकेले 2 बच्चों को संभालते हैं। बता दें कि उनके बच्चे रुही और यश सरोगेसी के जरिए हुए हैं। करण अपनी जिम्मेदारियों को समझते हैं और उन्हें निभाने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं।

राहुल बोस

मल्टी-टैलेंटेड एक्टर होने के साथ राहुल बोस एक अच्छे पिता भी हैं। बता दें कि राहुल ने 2007 में अंडमान और निकोबार से 6 बच्चों को गोद लिया था, जिन्हें वह अकेले ही माता-पिता बनकर पाल रहे हैं।

PunjabKesari

राहुल देव

अभिनेता राहुल देव की पत्नी रीना ने कैंसर के कारण 2009 में दम तोड़ दिया, जिसके बाद वह ही अपने बेटे सिद्धार्थ की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। उन्होंने अकेले अपने बेटे की परवरिश की, जो अब 21 साल का हो चुका है।

ऋतिक रोशन

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन ने फैशन डिजाइनर सुजैन खान से शादी की थी। मगर, साल 2014 में ही दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद से ऋतिक अपने दोनों बेटे ह्रेहान रोशन और ऋदान रोशन की परवरिश अकेले ही कर रहे हैं। ऋतिक अक्‍सर अपने बच्‍चों के साथ एडवेंचर करते दिखाई देते हैं जिससे ये साबित होता है कि वे सिंगल फादर बनकर काफी खुश है।

कमल हासन

एक्टर कमल हासन ने भी पत्नी सारिका से तलाक लेने के बाद अपनी दोनों बेटियां श्रुति और अक्षरा हासन की देखभाल अकेले की। जिस तरह उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों को निभाया वह वाकई एक गौरवशाली पिता हैं।

PunjabKesari

Related News