03 APRFRIDAY2020 2:07:17 AM
Nari

फैशन नहीं, बुरी नजर से बचाता है काला धागा!

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 30 Jan, 2020 10:54 AM
फैशन नहीं, बुरी नजर से बचाता है काला धागा!

पैर में काला धागा बांधना आजकल फैशन का रुप लेता जा रहा है। मगर यदि शास्त्रों की बात मानें तो काला धागा पहनने से आपके भटके हुए ग्रह शांत होते हैं, बल्कि इसे धारण करने से आपको और भी कई लाभ मिलते हैं, आइए जानते हैं कैसे...

ग्ले में काला धागा

शास्त्रों के अनुसार शनिवार के दिन हनुमान पैर में काला धागा बांधना काफी शुभ माना गया है। अगर आप ताउम्र निरोग रहकर जीवन व्यतीत करना चाहते हैं तो शनिवार वाले दिन हनुमान जी के पैर से सिंदूर लेकर काले धागे पर लगाएं और फिर हनुमान नाम का जाप करके खुद और अपने परिवार के सभी सदस्यों को एक-एक धागा पहना दें।

Image result for black thread in neck",nari

कुछ लोग ग्ले में काला धागा पहनते वक्त किसी भगवान का लॉकेट भी जरुरी पहनते हैं। शास्त्रों के दृष्टि से ऐसा करना भी शुभ माना जाता है।

पैर में धागा

जीवन में आर्थिक संकटों से बचने के लिए मंगलवार के दिन काला धागा बांधे। अगर आपका बच्चा किसी इंटरव्यू या फिर खास पेपर की तैयारी में जुटा है तो उसके बेहतरीन रिजल्टस के लिए मंगलवार के दिन उसके पैर में जरुर धागा बांधे। यह उपाय नौकरी पेशा लोगों के लिए भी खूब फलदायी है।

पैर के अंगूठे में

जिन औरतों के पेट में सदा दर्द, अपच या फिर कोई और समस्या बनी रहती है, उन्हें पैर के अंगूठे में काला धागा पहनना चाहिए। ऐसा आप किसी भी शुभ दिन सुबह स्नान करने के बाद कर सकती हैं। कुछ लोग ऐसा भी हैं जिन्हें अक्सर पैर में या फिर किसी भी अन्य अंग पर चोट लगती रहती है। ऐसे में वे लोग भी अपने पैर में धागा बांधे।

Image result for black thread in feet",nari

आर्थिक संकट

अगर आपको अभाव है कि आपके घर को किसी की बुरी नजर लग चुकी है, या फिर लगातार आपको आर्थिक संकट से गुजरना पड़ रहा है, तो ऐसे में किसी भी मंगलवार या फिर शनिवार के दिन रेश्मी या फिर सूती काला धागा हनुमान मंदिर में लेजाकर उसकी नौ गांठे बांधे। गांठ मारने के बाद हनुमान जी के पैरों का सिंदूर धागे पर लगाएं, और उसे घर लाकर अपने मुख्य द्वार या फिर तिजोरी के ऊपर बांध दे। ऐसा करने से धन से जुड़ी सभी समस्याएं हल होंगी साथ ही आपको और भी कई चमत्कारी लाभ जीवन में देखने को मिलेंगे।

वैज्ञानिक दृष्टि

वैज्ञानिक दृष्टि से भी काला धागा बांधना शुभ माना जाता है। विज्ञान के अनुसार हमारा शरीर पांच तत्वों से मिलकर बना है। यदि हमारे ऊपर किसी अन्य व्यक्ति की बुरी नजर लग जाए, तो ऐसे में यह पांच तत्व मिलकर अच्छे से काम नहीं करती। जिसके चलते हमारी सेहत पर तो बुरा असर डलता ही है साथ ही हमें कई तरह के आर्थिक संकटों का भी सामना करना पड़ता है। विज्ञान भी इस बात की पुष्टि करते हुए काले रंग के धागे का हमारे शरीर से खास कनेक्शन शो करता है।

Image result for black thread in feet",nari

कुछ नियम

-यदि आप बुरी नजर से बचाने के लिए शनिवार के दिन काला धागा बांध रहे हैं तो आपको ऊं नम: शिवाय का जाप करते हुए काला धागा बांधना है।

-जिस पैर का हाथ में काला धागा बांधा है शरीर के उस तरफ किसी और रंग का धागा नहीं पहनना चाहिए, ऐसा शास्त्रो की दृष्टि से अशुभ माना जाता है। 


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News