21 JULSUNDAY2024 1:40:49 PM
Nari

'वो भी यंग थी और मैं भी', शादीशुदा होते हुए सलीम खान ने क्यों की थी हेलेन से दूसरी शादी? सालों बाद बताया सच

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 04 Feb, 2023 11:52 AM
'वो भी यंग थी और मैं भी', शादीशुदा होते हुए सलीम खान ने क्यों की थी हेलेन से दूसरी शादी? सालों बाद बताया सच

सलमान खान के पिता और लेखक सलीम खान ने इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने के लिए बहुत से बुरे दिनों का सामना किया। उनकी संघर्ष भरी जिंदगी और पर्सनल लाइफ से तो हर कोई वाकिफ है लेकिन शायद कोई यह नहीं जानता होगा कि पहली बीवी होने के बावजूद सलीम खान ने हेलेन से शादी क्यों की थी। जिसकी वजह सालों बाद सामने आई है। 

बेटे अरबाज खान के नए शो 'द इन्विसिबल विद अरबाज खान' के पहले एपिसोड का टीजर सामने आया। जिसमें सलीम खान गेस्ट बनरकर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अपनी दो शादियों पर बात की। सलीम खान ने पहले सलमा खान से शादी की थी। शादीशुदा होते हुए उनका दिल लेजेंडरी एक्ट्रेस हेलेन पर आया और उनका अफेयर शुरू हुआ। सलीम खान ने जल्द ही हेलेन के साथ दूसरी शादी कर ली। 

PunjabKesari

वहीं अब उन्होंने सालों बाद अपनी दिल की बात कही। हेलेन संग अपने रिश्ते को लेकर सलीम खान ने कहा कि दोनों ही जवां थे। वह कहते हैं- 'वो जवां थी मैं भी जवां था। मेरा इरादा गलत नहीं था। उसकी मदद के लिए मैंने हाथ आगे बढ़ाया। ये एक इमोशनल एक्सीडेंट था जो किसी के साथ भी हो सकता है।' पिता की बातें सुन अरबाज खान ने कहा- 'ये वो चीजें हैं जिसपर मैं अपने पिता से नाराज हो सकता था। वही सब अब मेरी जिंदगी में हो रही हैं। किसी चीज को समझने के लिए समय एक बहुत बड़ा फैक्टर होता है।'

PunjabKesari

इसके साथ ही सलीम खान ने अपनी पहली बीवी सलमा के साथ पहली मुलाकात के बारे में बताते हुए कहा- 'हम छुप-छुप कर मिलते थे। मैंने कहा कि मुझे आपके पेरेंट्स से मिलना है। ये सब छुप-छुप कर मिलना, जुढ बोलना मुझे पसंद नहीं। जब मैं उनसे मिलने गया तो मुझे लगा के सारी जगह के महाराष्ट्रियन एक ही जगह पर आ गए। इतने सारे लोग कि मैं आज तक इतना नर्वस नहीं हुआ जितना मैं उस दिन था। सब मुझे ऐसे देखने के लिए आ गए थे जैसे किसी जू में कोई नया जानवर आया हो। बहुत से मेरे फेवर में भी थे। मेरे ससुर ने कहा बेटा तुम्हारे बारे में सब मालूम किया है। अच्छे खानदान के लड़के हो, पढ़े लिखे हो। हमें कोई ऐतराज नहीं है। आजकल अच्छे लड़के मिलते नहीं है लेकिन धर्म अलग है।'

PunjabKesari

बता दें सलीम खान ने महाराष्ट्रन महिला सुशीला चरक से शादी की थी और बाद में उनका नाम बदल कर सलमा खान रखा गया। इस शादी से उन्हें 4 बच्चे हुए। बेटे सलमान, अरबाज, सोहेल और बेटी अलविरा खान। फिल्मी दुनिया मे काम करते हुए सलीम खान का अफेयर बॉलीवुड की मशहूर डांसर हेलेन से हो गया। हालांकि सलीम खान ने साफ कह दिया था कि अगर उनकी बीवी की मर्जी नहीं होगी तो वह एक दूसरे से दूर हो जाएंगे। इस बात को लेकर घर में काफी हंगामा हुआ। 

PunjabKesari

बेटों को यह कतई मंजूर नहीं था कि उनके पिता उनकी मां के होते किसी दूसरी महिला से शादी करें लेकिन बाद में सलमा के समझाने पर ही बच्चे मान गए। फिर हेलेन के साथ उनकी शादी हुई। आज सलमान और उनके भाई बहन अपनी दूसरी मां हेलेन पर भी जान छिड़कते हैं, यह वो संस्कार थे जो उनकी मां सलमा ने अपने बच्चों को दिए। हेलेन और सलीम खान ने शादी के कुछ साल बाद एक बच्ची को गोद लिया जिसका नाम अर्पिता खान रखा गया। 

Related News