03 MAYFRIDAY2024 11:41:43 AM
Nari

ब्रिटेन में भी दिखी दीवाली की धूम, PM Rishi Sunak ने कुछ इस तरह मनाया त्योहार

  • Edited By palak,
  • Updated: 14 Nov, 2023 04:53 PM
ब्रिटेन में भी दिखी दीवाली की धूम, PM Rishi Sunak ने कुछ इस तरह मनाया त्योहार

कुछ दिन पहले पूरे भारत में दीवाली धूमधाम से मनाई गई। भारत के साथ-साथ ब्रिटेन के लंदन में भी दीवाली की खूब धूम देखने को मिली। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने दीवाली और बंदी छोड़ दिवस मनाया। साथ ही देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। पीएम सुनक ने ब्रिटेन और दुनियाभर में फैले हिंदुओं और सिखों के लिए 10 डाउनिंग स्ट्रीट से अपनी भारतीय विरासत का उल्लेख किया। सुनक ने कहा कि दुनियाभर में और ब्रिटेनभर में जश्न मनाने वाले सभी लोगों को दीवाली की शुभकामनाएं। सिख समुदाय में हमारे दोस्तों को बंदी छोड़ दिवस की बहुत बहुत बधाई।

ब्रिटेश के पीएम ने दी बधाई 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने कहा कि दीयों की रोशनी के साथ यह एक ऐसा क्षण है जब हम भविष्य को आशा के साथ देख सकें। प्रधानमंत्री के रुप में मेरा दृढ़ संकल्प है कि मेरे मार्गदर्शन में चीजें अंधेरे पर प्रकाश की जीत के प्रतीक के रुप की तरह बेहतरी के लिए बदलें। मेरा मानना है कि दीवाली एक उज्जवल कल के प्रयास का एक मार्मिक प्रतिनिधित्व है। उन्होंने कहा कि आपके पहले ब्रिटिश एशियाई प्रधानमंत्री और एक कट्टर हिंदू के रुप में मुझे यह भी उम्मीद है कि यह शानदार जातीय और सांस्कृतिक विविधता का उत्सव हो सकता है जो यूके का वह स्थान बताता है जो वह आज है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

कुछ समय पहले रखी थी दीवाली पार्टी 

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ने 10 ड्राउनिंग स्ट्रीट में एक विशेष दीवाली की रिसेप्शन रखी थी इसमें भारतीय प्रवासी के प्रमुख सदस्यों और बॉलीवुड सितारों जैसे अक्षय कुमार, ट्विंकल खन्ना और प्रीति जिंटा ने भी भाग लिया था।  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

Related News