29 APRMONDAY2024 8:01:00 AM
Nari

अब फिल्मों में नहीं रही वाे बात...राकेश रोशन ने बताया किस वजह से संकट में है Bollywood

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 06 Sep, 2022 07:22 PM
अब फिल्मों में नहीं रही वाे बात...राकेश रोशन ने बताया किस वजह से संकट में है Bollywood

इन दिनों सोशल मीडिया पर #BoycottBollywood ट्रेंड ही देखने को मिल रहा है। लोग बॉलीवुड इंडस्ट्री से इस कदर नाराज हैं कि उन्होंने बड़े-बड़े स्टार्स की भी मूवी ना देखने की कसम खा ली है। तभी तो आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा', रणबीर कपूर की 'शमशेऱा'और अक्षय कुमार की फिल्म 'रक्षाबंधन' जैसी कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई है। अब इस बायकॉट ट्रेंड को लेकर  फिल्म निर्माता राकेश रोशन ने भी अपनी राय रखी है। 

PunjabKesari
राकेश रोशन ने बताया कि आखिर किन वजहों से हिंदी फिल्में लगातार पिट रही हैं। उनका कहना है कि हाल के दिनों में बॉलीवुड में जिन मुद्दों पर फिल्में बन रही हैं, दर्शक उससे खुद को कनेक्ट नहीं कर पा रहे हैं। फिल्मों के लिए ऐसे विषय चुने जा रहे हैं जिसे बहुत कम लोग पसंद कर रहे हैं। फिल्म निर्माता का मानना है कि फिल्मों के सफल होने में गाने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। पुराने गानों को लोग आज भी सुनते है, तो हीरो का नाम जानते हैं। लेकिन आजकल की फिल्मों में अच्छे गाने नहीं होते। 

PunjabKesari
रोशन ने आगे कहा- अगर गाने होते भी हैं तो वो कभी-कभी सिर्फ बैकग्राउंड में चलते हैं या फिर उनका सिर्फ मुखड़ा ही प्ले किया जाता है। पहले फिल्मों में 6 गाने होते थे। ये गाने एक्टर्स को सुपरस्टार बना देते थे।'साउथ की सफल फिल्मों पुष्पा, RRR का उदाहरण देते हुए कहा- ये फिल्में अपने गानों की वजह से भी खूब हिट रही, इनसे हमें कुछ सीखना चाहिए। 

PunjabKesari
फिल्म निर्माता बॉलीवुड इंडस्ट्री के नए तरीकों से काफी नाराज नजर आ रहे हैं। उन्होंने आगे कहा- हम उस तरह का सिनेमा बनाने में व्यस्त हैं जो हमें पसंद है, हम वह नहीं बना रहे हैं जो दर्शकों को पसंद है। वे मार्डन सिनेमा बनाने की कोशिश करते हैं लेकिन यह आबादी के केवल 1 प्रतिशत के साथ काम करता है। इसलिए यदि आप उन विषयों को चुनते हैं जो सभी को पसंद आए ते फिल्में काम करेंगे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि फिल्में आजकल दर्शकों के लिए नहीं अपने दोस्तों के लिए बनाई जा रही हैं। यही वजह है कि दर्शक इससे खुद को कनेक्ट नहीं कर पा रहे हैं।

Related News