19 APRFRIDAY2024 3:05:58 AM
Nari

रजनीकांत की जिंदगी का वो रिश्ता जो रह गया था अधूरा, अक्सर इस दौर से गुजरने वाले मान जाते हैं हार

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 16 Dec, 2020 11:56 AM
रजनीकांत की जिंदगी का वो रिश्ता जो रह गया था अधूरा, अक्सर इस दौर से गुजरने वाले मान जाते हैं हार

हमारी लाइफ में प्यार एक बेहद खूबसूरत एहसास होता है। प्यार एक ऐसी फीलिंग है और एक ऐसा एहसास है कि हम भी नहीं जानते कि हम कब इसमें पड़ जाए। जीवन के किस मोड़ पर हमें अपना जीवन साथी मिल जाए और कब हमारा दिल उसका हो जाए इसकी खबर हमें कभी नहीं होती है। कईं बार किसी से एक मुलाकात करने पर ही हमारा दिल उसका हो जाता है। या यूं कहिए कि हमें पहली ही नजर में प्यार हो जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ था सुपरस्टार रजनीकांत के साथ। 

इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार रजनीकांत को आज किसी भी पहचान की जरूरत नहीं है। फैंस आज भी उन्हें बेहद प्यार करते हैं। बात अगर उनके कॉलेज के दिनों की करें तो लाखों लड़कियां उन पर जान छिड़कती थी लेकिन रजनीकांत के दिल को तो एक ही पसंद आई और वो थी उनकी पत्नी लता। 

पहली ही नजर में हो गया प्यार 

दरअसल तब रजनीकांत अपनी फिल्म की एक शूटिंग कर रहे थें और जब एक्टर से लता ने इंटरव्यू ली तो रजनीकांत को पहली ही नजर में उनसे प्यार हो गया और उन्होंने मन ही मन में उन्हें अपना जीवनसाथी चुन लिया था। कहते हैं न कि जिंदगी के इस सफर में कब हमें अपना जीवनसाथी मिल जाए इसकी खबर हमें भी नहीं होती है। इतना ही नहीं रजनीकांत की वाइफ लता की मानें तो एक्टर ने उन्हें कभी प्रपोज नहीं किया था बल्कि सीधा कहा था कि वह उनसे शादी करने वाले हैं। 

PunjabKesari

अब लोग तो रजनीकांत की इसी लव स्टोरी से वाकिफ है लेकिन लता से पहले भी उनकी लाइफ में एक लड़की आई थी लेकिन रजनीकांत और उनका प्यार पूरा न हो सका। फैंस इसके बारे में बहुत कम जानते हैं। तो चलिए आपको उस किस्से के बारे में भी बताते हैं। 

पहला प्यार रहा अधूरा

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो रजनीकांत को लता से पहले रिलेशनशिप में थे लेकिन उनका यह प्यार अधूरा रह गया। पहले प्यार के अधूरे होने पर भी रजनीकांत हताश नहीं हुए। दरअसल खबरों की मानें तो रजनीकांत का इससे पहले भी एक रिलेशन था और वह लड़की रजनीकांत को उनके भविष्य के लिए पूरा सपोर्ट करती थी। इतना ही नहीं वह एक्टर के प्ले तक देखने जाया करती थी। हालांकि उस समय बेशक रजनीकांत के पास पैसा नहीं था लेकिन यह रिश्ता टूटा नहीं। 

इस तरह टूट गया कनेक्शन 

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो वही वह लड़की थी जिसने रजनीकांत का नाम फिल्म और टेलिविजन ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट में डाला था और वह उन्हें हमेशा इस काम में आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करती थीं। लेकिन दोनों के बीच कनेक्शन तब टूट गया जब रजनीकांत अपने कोर्स में बिजी रहने लगे। इसके बाद जब वह वापिस आए तो उन्हें अपना पहला प्यार नहीं मिला जिसके बाद रजनीकांत काफी दुखे भी हुए लेकिन उन्होंने इसे अपनी जिंदगी पर हावी नहीं होने दिया। 

PunjabKesari

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि अगर एक लड़का और लड़की का प्यार पूरा न हो तो वह या तो दोबारा प्यार न करने की कसम खाने लगते हैं या फिर वह मरने तक उतर जाते हैं। लेकिन यह सब करना कोई सच्चा प्यार नहीं है क्योंकि प्यार को जिंदगी में एक मौका जरूर देना चाहिए। न कि दुखी हो कर अपनी जिंदगी में उस शख्स के बारे में सोचते रहने चाहिए। 

दोबारा प्यार करना गलत नहीं 

एक्टर रजनीकांत की इस कहानी से लोगों को यह सीख भी मिलती हैं कि अगर आपका पहला प्यार अधूरा रह जाता है तो दोबारा प्यार करना कोई गलत बात नहीं है। अक्सर ऐसा देखा जाता है कि लोग दोबारा प्यार करने में और किसी के साथ रिलेशन में आने से काफी हिचकिचाते हैं लेकिन हमें खुद को और अपने प्यार को दूसरा मौका जरूर देना चाहिए। 

पहले प्यार पर न तोलें सारे रिश्ते 

वहीं बहुत से लोग पहले प्यार के न मिलने पर अपनी लाइफ के सभी रिश्तों को उसके साथ जोड़ने लगते हैं। हालांकि लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए। उन्हें अपने पहले प्यार का गुस्सा और दुख बाकी रिश्तों पर नहीं निकालना चाहिए। 

PunjabKesari

पार्टनर का सपोर्ट मिलना जरूरी 

बहुत सारे रिलेशन ऐसे भी होते हैं जहां पहले प्यार को भूलाकर लोग आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं लेकिन पार्टनर का सपोर्ट न होने की वजह से उनका प्यार से फिर से विश्वास उठने लगता है। इसलिए अपने पार्टनर के पास्ट के बारे में बात न करते हुए उनके साथ अपने भविष्य के बारे में बात करें। 

आप इस पर क्या सोचते हैं हमें कमेंट बॉक्स में बताना न भूलें। 

Related News