04 MARTHURSDAY2021 1:16:56 AM
Nari

इस फैमिली ने छपवाया ऐसा वेडिंग कार्ड, मेहमानों को अब नहीं ढूंढना पड़ेगा शगुन का लिफाफा

  • Edited By neetu,
  • Updated: 19 Jan, 2021 05:16 PM
इस फैमिली ने छपवाया ऐसा वेडिंग कार्ड, मेहमानों को अब नहीं ढूंढना पड़ेगा शगुन का लिफाफा

कोरोना वायरस ने हर किसी की जिंदगी पर गहरा असर डाला। मगर इसने जीवन में बहुत से बदलाव लाकर जिंदगी जीने का एक अलग नजरिया भी सिखाया। बात अगर शादियों की करें तो दूल्हा-दुल्हन का पीपीई किट में और कहीं बिना बारात के शादी हुई। इसके अलावा कई लोगों ने ऑनालाइन भी शादी की थी। मगर बीते कुछ दिनों में सोशल मीडिया पर एक कार्ड की तस्वीर वायरल हो रही है। इस कार्ड की खासियत है कि इसमें शादी की सेरेमनी के साथ Google Pay और Phone Pe के QR Code छपाए गए है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से...

कैसा है कार्ड?

तमिलनाडु के मदुरै में एक परिवार ने बेटी की शादी के आमंत्रित पत्र पर Google Pay और Phone Pe के QR Code छपवाएं। ताकि शादी में शामिल होने वाले गेस्ट और कोरोना के कारण शादी में ना आने वाले बिना किसी परेशानी के दूल्हा-दुल्हन को शगुन दे सके। 

PunjabKesari

करीब 30 लोगों ने किया इस्तेमाल 

खबरों के अनुसार, इस तरह कार्ड पर छपे क्यूआर कोड को स्कैन करके कैशलेश लेनदेन को बढ़ावा देना है। साथ ही शादी में अधिक मेहमान शामिल ना होने से कोरोना के कहर से बचने का एक आसान उपाय है। वहीं दुल्हन की मां टीजे जयंती ने बताया कि, 'लगभग 30 लोगों ने इस ऑप्शन का इस्तेमाल किया है। साथ ही इस तरह का प्रयोग हमारे परिवार में पहली बार हुआ है।

लोगों कर रहे तारीफ

बता दें, यह शादी रविवार को हुई थी। उसके बाद से ही शादी के कार्ड की फोटो इंटरनेट पर वायरल होने लगी। इस अलग आइडिया के कारण लोग इस परिवार की खूब तारीफ कर रहे हैं। इसके साथ दुल्हन की मां ने कहा, 'इसके कारण मुझे मेरे भाई और परिवार के बाकी सदस्यों को भी सोमवार से फोन आ रहे हैं।'

PunjabKesari

इससे पहले यह मामला आया था सामने

जैसे कि हम जानते हैं कि बहुत से लोगों ने शादी के फंक्शन को ऑनलाइन दिखा कर किया था। ताकि गेस्ट शादी का मजा ले सके। ऐसे में ही केरल के एक परिवार ने शादी का प्रोग्राम अपने करीबी व दोस्तों को ऑनलाइन दिखाया था। साथ ही उन लोगों को शादी की दावत का खाना उनके घर पर भिजवाया था। ऐसे में उन्होंने हर मेहमान के लिए 4 रंगीन बैग्स, जिनमें 4 टिफिन और करीब 12 डिशेज थी। साथ ही केले के पत्ते उनके घर पहुंचाए थे। इसके अलावा एक इंस्ट्रक्शन भी दी गई थी। ताकि गेस्ट बिना किसी परेशानी के केले के पत्ते पर भोजन रखकर खा सके।

Related News