21 FEBFRIDAY2020 7:01:26 PM
Nari

कम बजट में पार्टनर के लिए यूं प्लान करें गिफ्ट

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 13 Feb, 2020 05:27 PM
कम बजट में पार्टनर के लिए यूं प्लान करें गिफ्ट

सभी चाहने वालों को बेसब्री से इंतजार रहने वाले वैलेंटाइन डे को आने में बस अब कुछ ही घंटे बाकी है। सभी इसदिन को अपने स्पेशल वन के साथ मनाने के लिए बेहद ही एक्साइटिडरहते हैं। ऐसे में सभी लव बर्ड्स अपने पार्टनर को यूनिक से यूनिक गिफ्ट देने की सोच रहें होंगे। ताकि वे अपने प्यार का इजहार अच्छे से कर सके। ऐसे में आपने भी इस स्पेशल डे को सेलिब्रेट करने के लिए अलग-अलग आइडियास सोचे होंगे। कुछ लोग गिफ्ट देकर तो कुछ पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर इसे मनाने की प्लानिंग कर रहे होंगे। इसी के साथ कई लोग अपने बजट को लेकर भी परेशानी का सामना कर रहे होंगे। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे गिफ्टिंग आईडियाज के बारे में बताते है जो आपके पार्टनर को खुश तो करेंगे ही साथ ही आपका बजट भी हिलने नहीं पाएगा। 

पर्सनलाइज्ड गिफ्ट

अगर आप अपने स्पेशल वन को कोई खास तोहफा देना चाहते है। कुछ ऐसा जो सिर्फ और सिर्फ उनके लिए ही होना चाहिए। तो ऐसे में  उन्हें पर्सनलाइज्ड गिफ्ट देना बेस्ट आईडिया है। इसके लिए आप अपने उनके लिए अलग-अलग चीजें खरीद सकते है। आप पार्टनर के नाम का कोई पेंडेंट खरीद कर उन्हें गिफ्ट कर सकते है। यह आपके बजट में भी आ जाएगा।  इसके अलावा आप उनकी और अपनी साथ कि कोई यादगार फोटो को कॉफी या कुशन कवर पर प्रिंट करवाकर उन्हें दे सकती है। यह तोहफा आप दोनों के साथ बिताए खूबसूरत पलों को हमेशा उन्हें याद दिलाएगा। 

Image result for couple  pic,nari

हैंडमेड गिफ्ट 

आप अपने पार्टनर को थुश करने के लिए अपने हाथों से बना कुछ गिफ्ट कर सकते है। ऐसा करने से उन्हें आपका उनके प्रति गहरा प्यार तो नजर आएगा साथ ही में आपका ज्यादा खर्च भी नहीं होगा। हैंडमेड गिफ्ट देने का एक मतलब भी होता है  कि आप अपनी फीलिंग्स को अपने पार्टनर के सामने बयां कर रहे हैं। ऐसे में हैंडमेड गिफ्टके तौर पर आप अपने पार्टनर को कोई कार्ड, हैंडमेड ज्वैलरी या फिर कोई होममेड चॉकलेट दे सकती हैं। ऐसे तोहफे से आपके पार्टनर को आपका प्यार अच्छे से फील होगा। 

पसंद पर दें ध्यान

कोई भी तोहफा खरीदने से पहले इस बात का जरूर ख्याल रखें कि यह आपके पार्टनर को पसंद आएगा या नहीं। आप उन्हें वो चीजें भी गिफ्ट कर सकते है जिनकी उन्हें जरूरत है। इसके अलावा अगर आपका पार्टनर को गैजेट पसंद है तो ऐसा जरूरी नहीं कि उनके लिए स्मार्टफोन ही खरीदें। आप उनके लिए फोन की एसेसरीज जैसे लेटेस्ट ब्लूटूथ डिवाइस या फिर वायरलेस चार्जर आदि खरीद सकती हैं। इसी के साथ फैशनेबल पार्टनर को आप गॉगल्स या फिर वॉच खरीदकर दे सकती हैं। ऐसी ही चीजें गिफ्ट के रुप में दें जिससे दोनों को खुशी मिले।

Image result for gift to partner pic,nari

कोलार्ज करें गिफ्ट

तस्वीरें किसी भी खास पलों को हमेशा के लिए यादगार बनाए रखने का काम करती है। ऐसे में अपने पार्टनर के साथ खींचवाई गई कुछ तस्वीरों का एक सुंदर कोलार्ज बना कर उन्हें उपहार  दें। आप इस पर 3 मैजिकल वल्ड भी लिखकर अपने प्यार का इजहार कर सकते है। 

घर को बनाए रेस्टोरेंट

अपने पार्टनर का मनपसंद खाना बना कर उनके लिए रोमांटिक कैंडल लाइट डिनर का प्लान करें। आप चाहे तो पूरे घर को कैंडल और गुलाब के फूलों से भी सजा सकते है। डिनर टेबल को कुछ खास थीम देकर सजा भी सकते है। इस डेट को खास बनाने के लिए आप चॉकलेट केक बनाकर पार्टनर को सरप्राइज भी दे सकते है।  आपके द्वारा ऐसा करने से आपका पार्टनर खुश तो होगा ही साथ ही आपको इसके लिए ज्यादा पैसे खर्च भी नहीं करने पड़ेंगे। 

Image result for dinner date pic,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News