25 JULTHURSDAY2024 5:08:46 PM
Nari

भक्त अब नहीं ले पाएंगे रामलला के साथ सेल्फी, अयोध्या राम मंदिर में बैन हुआ मोबाइल फोन

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 26 May, 2024 11:26 AM
भक्त अब नहीं ले पाएंगे रामलला के साथ सेल्फी, अयोध्या राम मंदिर में बैन हुआ मोबाइल फोन

नारी डेस्क: अयोध्या राम मंदिर से जुड़ी एक बेहद बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, राम मंदिर ट्रस्ट ने फैसला किया है की अब श्रद्धालु मंदिर में मोबाइल फोन नहीं लेकर जा सकेंगे। फ़ोन पर प्रतिबंध लगाने के पीछे मंदिर की सुरक्षा और सुविधाओंं को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि यह जनकारी खुद मंदिर के ट्रस्टी अनिल मिश्रा जी ने दी है। सिर्फ यही नहीं बल्कि उन्होंने भक्तों से अपील भी की है के इस फ़ैसले का सभी सहयोग करें। 

PunjabKesari

ट्रस्ट ने किया आग्रह

मंदिर के ट्रस्टी अनिल मिश्रा ने जानकारी देते हुए कहा, परिसर में मोबाइल रखने की पूरी सुविधा है, हमारे पास किसी भी मूल्यवान वस्तु को सुरक्षित रखने की पूरी व्यवस्था है। सभी भक्त इन सुविधाओं का लाभ उठाए और व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें। 

25 हजार श्रद्धालु एक साथ कर पाएंगे दर्शन

इसी के साथ राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने जानकारी यह भी दी है की मंदिर के चारों ओर 14 फीट चौड़े परकोटा के निर्माण की घोषणा की है। परकोटा एक तरह की सुरक्षा दीवार है, जो जल्द ही बनाई जाएगी। उन्होंने कहा, मंदिर में भगवान भोलेनाथ से लेकर हनुमान जी तक छह और मंदिर बनाए जाएंगे। मंदिर पूरा बनने के बाद इसमें एक साथ 25000 श्रद्धालु दर्शन करने आ सकते हैं। 

PunjabKesari

22 जनवरी को हुई मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा

अयोध्या में नए बने राम मंदिर की इसी साल 22 जनवरी को पीएम मोदी के हाथों प्राण प्रतिष्ठा हुई थी। प्राण प्रतिष्ठा के बाद से अब तक कई लाख लोग दर्शन कर चुके हैं। मंदिर के निर्माण का काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है। नृपेंद्र मिश्रा ने कहा था कि हमारी कोशिश है कि राम मंदिर निर्माण का काम 30 दिसंबर 2024 तक पूरा हो जाए। फिलहाल लगभग 1,500 कर्मचारी कार्यरत हैं और तीन मंजिला मंदिर भवन की दो मंजिलों के निर्माण में तेजी लाने के लिए 3,500 से ज्यादा श्रमिकों को काम में लगाया हुआ है। 

 

Related News