02 JULTHURSDAY2020 6:38:07 PM
Nari

मास्क पहनने वाले लोग यूं रखें त्वचा का ध्यान

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 17 Mar, 2020 01:42 PM
मास्क पहनने वाले लोग यूं रखें त्वचा का ध्यान

कोरोना के चलते आज मास्क पहनना सभी के लिए जरुरी हो चुका है। मास्क पहनने से आप काफी हद तक कोरोना वायरस की चपेट में आने से बच सकते हैं। मगर जिन लोगों की स्किन सेंसिटिव हैं, उन्हें मास्क पहनने पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जैसे कि...

 

एक्ने स्किन

जिन लोगों को चेहरे पर पिंपल्स की प्रॉब्लम होती है, उनके लिए मास्क पहनना मुश्किल भरा काम है। ऐसे में किसी भी तरह की स्किन प्रॉब्लम से बचने के लिए दिन में 2 से 3 बार चेहरे पर ऐलोवेरा जेल लगाएं। आप चाहें तो ऐलोवेरा जेल को गर्दन और कान के आसपास भी लगा सकते हैं।

Image result for aloe vera gel,nari

फेस वॉश

मौसम अब काफी बदल चुका है। धूप की वजह से मास्क लगाने पर यदि बार-बार पसीना आना लाजमी है। ऐसे में हर 2 घंटे में स्किन को सूट करने वाले फेस वॉश के साथ चेहरा धोएं। ऐसा करने से कोरोना जर्मस और स्किन को नुकसान पहुंचाने वाले तत्व दोनों खत्म हो जाएंगे।

अच्छी कंपनी का मास्क

कुछ लोग सड़क किनारे मिलने वाले सस्ते मास्क खरीद रहे हैं। मगर यह मास्क जहां स्किन को नुकसान पहुंचाएंगे वहीं, कोरोना वायरस से भी आपकी खास रक्षा नहीं कर पाएंगे। ऐसे में हमेशा अच्छी कंपनी का मास्क ही खरीदें।

Image result for mask corona,nari

फेस पैक

मास्क पहनने से किसी भी तरह की एलर्जी से बचने के लिए बेसन, हल्दी और शहद से बना फेस पैक लगाएं। इसके अलावा रोज रात सोने से पहले नींबू, शहद और ग्लिसरीन को मिक्स करके एक घोल  तैयार कर लें, उस घोल के साथ 2-3 मिनट तक चेहरे की मसाज करें। ऐसा करने से मास्क पहनने से स्किन पर होने वाले हल्के रैशेज जल्द ठीक हो जाएंगे।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News